scriptएसएचओ को नोटिस, एएसपी डीग को सौंपी पार्षद से मारपीट प्रकरण की जांच | Notice to SHO, councilor handed over to ASP Deeg | Patrika News
भरतपुर

एसएचओ को नोटिस, एएसपी डीग को सौंपी पार्षद से मारपीट प्रकरण की जांच

जिले के नगर कस्बे में सीकरी रोड स्थित उपखंड कार्यालय के सामने सड़क किनारे गाडिया लौहारों के डेरों को हटाने की कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी कैलाशचंद मीणा के पार्षद वेदप्रकाश पटेल के साथ मारपीट करने का मामला मंगलवार को तूल पकड़ गया।

भरतपुरAug 20, 2019 / 11:40 pm

rohit sharma

bharatpur

sp office

भरतपुर. जिले के नगर कस्बे में सीकरी रोड स्थित उपखंड कार्यालय के सामने सड़क किनारे गाडिया लौहारों के डेरों को हटाने की कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी कैलाशचंद मीणा के पार्षद वेदप्रकाश पटेल के साथ मारपीट करने का मामला मंगलवार को तूल पकड़ गया। नगर में विभिन्न संगठनों ने घटनामक्रम के विरोध में एसडीएम सुरेश कुमार यादव को ज्ञापन सौंप थाना प्रभारी को निलम्बित समेत अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर, भाजपा के नेता और गुर्जर समाज के लोगों ने दोपहर में जिला पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी से मुलाकात की। मामले के गर्माने पर एसपी ने थाना प्रभारी को नोटिस देकर जवाब मांगा है और घटनाक्रम की जांच डीग एएसपी को सौंपी है। इससे पहले डांग विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जवाहर सिंह बेढम के नेतृत्व में नगर से एक प्रतिनिधिमण्डल एसपी से मिला और पार्षद वेदप्रकाश पटेल ने घटनाक्रम की जानकारी दी।

नगर में एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में बताया कि गाडिया लौहार परिवारों के पुनर्वास की मांग को लेकर सोमवार को पार्षद वेदप्रकाश एवं गाडिया लौहार परिवार के लोगों ने एसडीएम कार्यालय प्रदर्शन किया। एसडीएम के आश्वासन पर धरना समाप्त हो गया। आरोप है कि थाना प्रभारी ने गाडिया लौहार के परिवारों की झुग्गियों को बलपूर्वक हटाना शुरू कर दिया। पार्षद ने थाना प्रभारी को समझाने का प्रयास किया जिस पर वह उखड़ गए और मारपीट कर दी। इससे पहले विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर पर एकत्रित होकर सभा की। जिसमें वक्ताओं ने पुलिस कार्रवाई की निंदा की। इस मौके पर पार्षद अकरम पवार, पूर्व पार्षद अर्जुन सिंह, संजय सिंघल, रामचरण शर्मा, कन्हैया पंडा, वकील सिंह, घनश्याम मित्तल, पवन, धीरज मित्तल, एबीवीपी के मयंक सोनी, गोलू मित्तल, रवि सैनी, विक्रम सिंह, रवि रावत, गोविंदा गालव, बिजेंद्र पांचाल, दिनेश सोनी, आशीष पटवा, दीपक सैनी सहित अन्य लोग मौजूद थे। वहीं, दी बार एसोसिएशन की मंगलवार को रूप सिंह राणा की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें थाना प्रभारी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करते उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की मांग की। गौरतलब रहे कि सोमवार को एसीजेएम (प्रथम) के आदेश पर एसडीएम कार्यालय के बहार डेरा डाले गाडिया लौहार परिवारों की झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी कैलाशचंद मीणा व पार्षद वेदप्रकाश पटेल में नोकझोंक हो गई। इस दौरान थाना प्रभारी ने पार्षद को पकड़ कर मारपीट कर दी और शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।

Home / Bharatpur / एसएचओ को नोटिस, एएसपी डीग को सौंपी पार्षद से मारपीट प्रकरण की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो