scriptपुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की हुई बॉयोमैट्रिक और मेडिकल जांच, शीघ्र मिल सकते हैं नियुक्ति पत्र | Police Recruitment Examination successful candidates medical | Patrika News
भरतपुर

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की हुई बॉयोमैट्रिक और मेडिकल जांच, शीघ्र मिल सकते हैं नियुक्ति पत्र

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भरतपुरSep 24, 2018 / 06:09 am

rohit sharma

Police Recruitment Examination successful candidates

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की हुई बॉयोमैट्रिक और मेडिकल जांच, शीघ्र मिल सकते हैं नियुक्ति पत्र

भरतपुर.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों का यहां रिजर्व पुलिस लाइन बॉयोमैट्रिक और जनाना अस्पताल में मेडिकल जांच हुई। जानकारी के अनुसार अनुसार अभ्यर्थियों की शीघ्र जांच कर उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जा सकते हैं। पुलिस लाइन में रेंज के चारों जिलों के कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों का यहां बारी-बारी से पहले बॉयोमैट्रिक जांच की जांच की गई। उसके बाद उनके शैक्षणिक कागजात और बाद में जनाना अस्पताल भेजकर उनके स्वास्थ्य की जांच हुई। रेंज के भरतपुर मुख्यालय सहित धौलपुर, करौली व सवाईमाधोपुर के अभ्यर्थियों की मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ्य परीक्षण एवं चरित्र सत्यापन यहां पुलिस लाइन में हो रहा है।
जिले से 313 और बैण्ड वादक में एक अभ्यर्थी सफल
एक साथ चार जिलों के अभ्यर्थियों के पहुंचने से यहां पुलिस लाइन के मुख्य गेट के बाहर सुबह से ही भीड़ लगी हुई थी। अभ्यर्थियों की यहां कतार लग गई और उन्हें एक-एक करके अंदर लिया गया। भर्ती परीक्षा में जिले से 313 और बैण्ड वादक में एक अभ्यर्थी सफल रहा है। एएसपी प्रकाश शर्मा ने बताया कि शेष अभ्यर्थियों की बॉयोमैट्रिक, चरित्र व स्वास्थ्य जांच की गई।
जल्द मिलेगा नियुक्ति पत्र
फाइनल जांच होने के बाद इन अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र देने की तैयारी हो रही है। सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार आचार संहिता लागू होने से पहले इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देना चाहती है। इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षकों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। ये ही वजह है कि शारीरिक दक्षता परिणाम घोषित होने से पहले ही पुलिस प्रशासन की ओर से सफल अभ्यर्थियों का परिणाम 20 सितम्बर की रात में जारी होने और 22 सितम्बर से पुलिस लाइन में पहुंच कर मेडिकल व अन्य जांच कराने की सूचना जारी कर दी थी।
पुलिस लाइन बाहर रहा जमावाडा
पुलिस लाइन में स्वास्थ्य सहित कागजातों की जांच कराने आए अभ्यर्थियों के साथ उनके परिजन व दोस्त भी आए हुए थे। रोडवेज बस बंद होने से कई अभ्यर्थी निजी वाहनों से आए थे, इनके वाहन पुलिस लाइन, सेंट पीटर्स स्कूल, ट्रेफिक चौराहा व संभागीय कार्यालय के आसपास खड़े हुए थे।


Home / Bharatpur / पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की हुई बॉयोमैट्रिक और मेडिकल जांच, शीघ्र मिल सकते हैं नियुक्ति पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो