scriptभरतपुर में बारिश बदला मौसम का मिजाज, 15 दिसंबर के बाद और बढ़ेगी सर्दी | weather Update: Rain In bharatpur Rajasthan | Patrika News
भरतपुर

भरतपुर में बारिश बदला मौसम का मिजाज, 15 दिसंबर के बाद और बढ़ेगी सर्दी

Rain In Bharatpur : भरतपुर जिले में भी सर्दी ने अपने तेवर दिखा दिए हैं। शहर में जहां सुबह से ही कोहरा छाया हुआ था वहीं शाम ढलते – ढलते बूंदाबांदी शुरू हो गई है। बारिश होने से सर्दी बढ़ गई है।

भरतपुरDec 12, 2019 / 04:00 pm

santosh

bharatpur_rain.jpg

भरतपुर। राजस्थान में गुरुवार को मौसम ( Rajasthan Weather Update ) का मिजाज बदल गया। प्रदेश के कई जिलों में हल्की ( rain in rajasthan ) बारिश हुई। राजधानी जयपुर में सुबह धूल भरी हवाएं चली। दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरा दिया और दिनभर लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। कई जगहों पर तो लोगों ने दिन के समय भी अलाव का सहारा लिया।

 

बारिश होने से बढ़ गई सर्दी

भरतपुर जिले में भी सर्दी ने अपने तेवर दिखा दिए हैं। शहर में जहां सुबह से ही कोहरा छाया हुआ था वहीं शाम ढलते – ढलते बूंदाबांदी शुरू हो गई है। बारिश होने से सर्दी बढ़ गई है। गलन भरी ठंड का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन में ठंड और बढ़ने की संभावना है। बुधवार रात को भरतपुर का तापमान 0.3 डिग्री की गिरावट के साथ 8.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। इसके अलावा हवा की गति शून्य रही और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहा।

 

अगले 5 दिन में रात का तापमान 5 डिग्री के करीब पहुंचेगा

अनुमान है कि अगले 5 दिन में रात का तापमान 5 डिग्री के करीब पहुंचेगा। ठंड का मिजाज 2018 जैसा है, पिछले साल दिसंबर के पहले पखवाड़े में रात का तापमान 8 से 10 डिग्री के बीच बना हुआ था। वहीं दिन का तापमान 22 डिग्री के आसपास। दिसंबर के शुरुआती दिनों में तो तापमान अधिक था, लेकिन अब लगातार कमी आ रही है। शहर का ठंड का पैटर्न ऐसा ही रहता है। इस साल भी मिजाज ऐसा ही रहेगा। हालांकि कड़ाके की सर्दी 15 दिसंबर के बाद होने के आसार है।

Home / Bharatpur / भरतपुर में बारिश बदला मौसम का मिजाज, 15 दिसंबर के बाद और बढ़ेगी सर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो