scriptसेक्टर-9 अस्पताल में एंजियोग्राफी पुन: शुरू, | angiography resumed in sector-9 hospital | Patrika News
भिलाई

सेक्टर-9 अस्पताल में एंजियोग्राफी पुन: शुरू,

आज मिला 11 मरीजों को लाभ,

भिलाईMay 27, 2022 / 10:51 pm

Abdul Salam

सेक्टर-9 अस्पताल में एंजियोग्राफी पुन: शुरू,

सेक्टर-9 अस्पताल में एंजियोग्राफी पुन: शुरू,

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर-9 अस्पताल में शुक्रवार को हृदय रोगियों के लिए एंजियोग्राफी की सुविधाओं को अपग्रेड करते हुए कैथ लैब फिर से शुरू किया गया। सेक्टर-9 में कार्डियाक कैथ लैब का सॉफ्टवेयर अपग्रेडेशन किए हैं। इसके बाद नए कैथ लैब का उद्घाटन नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट, डॉक्टर विनोद शर्मा ने चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एम रविंद्रनाथ व डॉक्टर प्रमोद बिनायके की मौजूदगी में किया गया। इस नई सुविधा के साथ आज 11 मरीजों की एंजियोग्राफी की गई।

वर्तमान कार्मिकों के साथ-साथ पूर्व कार्मिक भी होंगे लाभांवित
भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों व उनके आश्रितों व भूतपूर्व कर्मचारियों, उनकी पत्नियों को एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की सुविधा सेक्टर-9 में मिलने लगेगी। एंजियोग्राफी व एंजियोप्लास्टी के लिए नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली से डॉक्टर विनोद शर्मा अपनी सेवाएं देंगे। बीएसपी के पूर्व कर्मियों के लिए यह राहत की खबर है। वे और उनका परिवार निजी अस्पतालों में जाने से परहेज करेंगे।

एंजियोग्राफी अपॉइंटमेंट के लिए ओपीडी सेवा शुरू
भिलाई इस्पात संयंत्र में एंजियोग्राफी के अपॉइंटमेंट के लिए ओपीडी कक्ष क्रमांक-1 बी में हर बुधवार को डॉं हरिशंकर जोनवार सुबह 11 से 1.30 बजे तक उपस्थित रहेंगे। भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर-9 अस्पताल में बड़ी संख्या में नियमित व पूर्व कर्मचारीआते हैं. विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी दूर होने से अस्पताल पर फिर एक बार लोगों का भरोसा बढ़ेगा। बीएसपी के कर्मचारी खुद एक्सपर्ट की कमी को देखते हुए दूसरे प्रदेश के अस्पताल में रेफर करवा रहे हैं. अब यह सिल-सिल थम रहा है, बीमार अब फिर एक बार वापस सेक्टर-9 अस्पताल में इलाज कराने लौटने लगेंगे.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो