scriptBIG BREAKING : मोतीलाल वोरा के AICC अध्यक्ष बनने की दिनभर रही चर्चा, वोरा बोले मुझे जानकारी नहीं | CG Senior Congressman Motilal Vora will be National Executive Presiden | Patrika News
भिलाई

BIG BREAKING : मोतीलाल वोरा के AICC अध्यक्ष बनने की दिनभर रही चर्चा, वोरा बोले मुझे जानकारी नहीं

छत्तीसगढ़ के सबसे वरिष्ठ कांग्रेसी और कदावर नेता मोतीलाल वोरा कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। (AICC) उन्हें यह जिम्मेदारी पार्टी के वरिष्ठ नेता के अलावा उनके राजनीतिक अनुभवों को देखते हुए दी गई है।

भिलाईJul 03, 2019 / 07:24 pm

Satya Narayan Shukla

CG Politics

छत्तीसगढ़ के सबसे वरिष्ठ कांग्रेसी मोतीलाल वोरा होंगे राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ के सबसे वरिष्ठ कांग्रेसी और कदावर नेता मोतीलाल वोरा कांग्रेस पार्टी के (AICC) कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। उन्हें यह जिम्मेदारी पार्टी के वरिष्ठ नेता के अलावा उनके राजनीतिक अनुभवों को देखते हुए दी गई है।
बता दें कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (National president Rahul gandhi) ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था। (Ex CM of MP) हालाकि उनके इस्तीफे को मंजूर नहीं किया है और पार्टी की ओर से उन्हें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने का दबाव पूरे देश के कांग्रेस नेता बनाए हुए थे। इस बीच बुधवार को इस्तीफा मंजूर होने और वोरा जी के नाम की घोषणा की चर्चा होने जोरों पर रही। (Senior leader Motilal vora)

पार्षद से लेकर सीएम व राज्यपाल और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष तक का सफर
छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर के रहने वाले मोतीलाल वोरा ने राजनीतिक जीलन की शुरआत पार्षद पद से की थी। उसके बाद विधायक चुने गए। विधायक के बाद अविभाजित मध्यप्रदेश में उच्च शिक्षा मंत्री बने। इसके बाद दो मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। राज्य की राजनीति से केंद्र में जाने के बाद उन्हें देश के सबसे राज्य उत्तर प्रदेश का राज्यपाल भी बनाया गया था। पार्टी के सबसे पुराने और गांधी परिवार के सबसे करीबी व वफादार नेता में मोतीलाल वोरा शामिल है। वे लंबे समय तक पार्टी के कोषाध्यक्ष की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।
सोशल मीडिया पर बधाई देने वाले का लगा तांता
वोरा जी को कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर सोशल मीडिया में बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी उन्हें अध्यक्ष बनाए की घोषणा के बाद से एक दूसरे को बधाई देते रहे। पार्टी कार्यकर्ता वाट्सएप, फेसबुक ट्विटर पर भी शुभकामनाएं दिए जा रहे हैं।
वोरा जी ने कहा मुझे जानकारी नहीं
इस संबंध में वोरा जी से पत्रिका ने फोन पर संपर्क किया। उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें इस संबंध में अभी कोई जानकारी या सूचना नहीं मिली है। बता दें कि वे इस समय दिल्ली में है। उनके विधायक पुत्र अरुण वोरा भी दिल्ली में ही है। उनसे भी संपर्क किया गया किंतु बात नहीं हो पाई।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / BIG BREAKING : मोतीलाल वोरा के AICC अध्यक्ष बनने की दिनभर रही चर्चा, वोरा बोले मुझे जानकारी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो