scriptराजस्थान में यहां आसमान से गिरता दिखा ‘आग का गोला’, 100 KM तक तेज धमाके की गूंज, दहशत में लोग | Meteorites fell in Rajasthan Barmer | Patrika News
बाड़मेर

राजस्थान में यहां आसमान से गिरता दिखा ‘आग का गोला’, 100 KM तक तेज धमाके की गूंज, दहशत में लोग

Meteorites fell in Rajasthan : बाड़मेर सरहदी इलाके चौहटन, धोरीमन्ना, बालोतरा सहित कई इलाकों में इस चमकती हुई वस्तु को आसमान से धरती की तरफ आते हुए देखा गया।

बाड़मेरApr 29, 2024 / 07:02 am

Anil Prajapat

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में बीती रात आसमान में चमक और प्रकाश के साथ तेज धमाका होने की आवाज सुनाई देने से डर का माहौल पैदा हो गया। आकाश में टूटते तारे या उल्का पिंड के जैसी लंबी दूरी तक आकाशीय चमक दिखाई देने के बाद धमाके की गूंज सुनाई दी। इसके बाद से ही स्थानीय प्रशासन तलाश में जुटा हुआ है। लेकिन, देर रात तक उल्कापिंड के धरती पर आकर गिरने की पुष्टि नहीं हो पाई।
जानकारी के मुताबिक बाड़मेर जिले के सरहदी इलाके चौहटन में रविवार रात करीब 9.13 बजे यह घटना देखने को मिली। लोगों ने बताया कि टूटते तारे, उल्का पिंड, रॉकेट या मिसाइल की तरह चमकती विशाल पूंछ के साथ 5 सेकंड के बाद तेज धमाका हुआ।

तेज धमाके की गूंज से दहशत

सीमावर्ती क्षेत्र में आकाशीय चमक और तेज धमाके की गूंज सुनाई देने से लोगों में दहशत फैल गई। वहीं, इस संबंध में जानकारियां जुटाने को लेकर सोशल साइट्स पर चर्चाओं का दौर शुरू हुआ। हालांकि, देर रात तक किसी इलाके में कोई आकाशीय पिंड गिरने की पुष्टी नहीं हो पाई है।

रात में 100 किलो मीटर तक हुआ उजाला

इस घटना के कारण करीब 100 किलो मीटर के दायरे में चारों ओर आसमान में उजाला देखने को मिला। बाड़मेर सरहदी इलाके चौहटन, धोरीमन्ना, बालोतरा सहित कई इलाकों में इस चमकती हुई वस्तु को आसमान से धरती की तरफ आते हुए देखा गया। इतना ही नहीं, जोधपुर, पाली और जालोर में भी चमकती वस्तु दिखाई दी। इसके अलावा तेज धमाके की आवाज भी सुनाई दी।

एसडीएम बोले-हो सकती है खगोलीय घटना

सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी सक्रिय होकर जानकारी जुटाने के प्रयास करने शुरू किए। एसडीएम सूरजभान विश्नोई ने लोगों को भयभीत नहीं होने का संदेश देते हुए कहा कि यह कोई खगोलीय घटना हो सकती है जानकारी जुटाने के प्रयास कर रहे हैं।

Home / Barmer / राजस्थान में यहां आसमान से गिरता दिखा ‘आग का गोला’, 100 KM तक तेज धमाके की गूंज, दहशत में लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो