scriptDelhi: लवली के इस्तीफे से सियासी भूचाल, नए अध्यक्ष की तलाश, टिकट वितरण और आप से गठबंधन से थे खफा | delhi congress chief arvinder lovely resigns search for new president begins aap | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi: लवली के इस्तीफे से सियासी भूचाल, नए अध्यक्ष की तलाश, टिकट वितरण और आप से गठबंधन से थे खफा

उदित राज और कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाने का पार्टी में अंदरूनी तौर पर विरोध हो रहा है। खुद अरविंदर सिंह भी टिकट चाह रहे थे। ऐसे में लवली ने रविवार सुबह 4 पेज का इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दिया।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 07:15 am

Paritosh Shahi

लोकसभा चुनाव के बीच अरविंदर सिंह लवली के दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफा देने से सियासी भूचाल आ गया है। लवली ने दिल्ली में आप से गठबंधन करने और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया की मनमानी को इस्तीफे का कारण बताया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली के सियासी हालात को सुलझाने और नए अध्यक्ष नियुक्ति की कवायद शुरू कर दी है। वहीं लवली ने साफ कर दिया कि उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है, पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। उधर, प्रभारी बाबरिया ने कहा है कि टिकट नहीं बदले जाएंगे।
दरअसल, दिल्ली की 7 में से कांग्रेस को 3 सीट और आप को चार सीट मिली। वहीं तीन सीटों में से दो सीटों पर टिकट वितरण को लेकर विवाद चल रहा है। उदित राज और कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाने का पार्टी में अंदरूनी तौर पर विरोध हो रहा है। खुद लवली भी टिकट चाह रहे थे। ऐसे में लवली ने रविवार सुबह 4 पेज का इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दिया। लवली ने अपने इस्तीफे में 11 पॉइंट्स उठाए हैं।

गुटबंदी के हालात, पूर्व विधायक से धक्का मुक्की

लवली के इस्तीफे के बाद दिल्ली कांग्रेस में गुटबंदी उभर कर आ गई है। पूर्व सांसद संदीप दीक्षित, सुभाष चोपड़ा समेत कई नेताओं ने लवली से मुलाकात की और उन्हें परोक्ष समर्थन दिया। मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद ने लवली की आलोचना की तो लवली समर्थकों ने उन्हें घेर लिया और नारेबाजी करते हुए धक्का-मुक्की की।

यह बताए कारण

– सीनियर नेताओं के फैसले पर प्रभारी ने वीटो कर दिया। मेरी नियुक्तियां खारिज कीं।
– दिल्ली कांग्रेस के नेताओं के विरोध के बावजूद पार्टी नेताओं पर झूठे आरोप लगाने और खुद भ्रष्टाचार में शामिल होने वाली आप से गठबंधन किया। सिर्फ तीन सीटों पर लड़ने को राजी।
– सीनियर नेताओं के लिए मैंने उम्मीदवार की दावेदारी छोड़ी लेकिन प्रदेश कांग्रेस और ऑब्जर्वर की सिफारिश दरकिनार कर नॉर्थ वेस्ट दिल्ली और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट पर दिल्ली कांग्रेस और पार्टी की नीतियों से अनजान लोगों को टिकट।
– नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के उम्मीदवार पार्टी के खिलाफ बयान दे रहे हैं तो नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के उम्मीदवार सीएम की झूठी प्रशंसा करते हुए मीडिया में बाइट दे रहे हैं।

Home / National News / Delhi: लवली के इस्तीफे से सियासी भूचाल, नए अध्यक्ष की तलाश, टिकट वितरण और आप से गठबंधन से थे खफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो