scriptMahtari Vandana Yojana: 727 applications submitted in Bhilai | Mahtari Vandana Yojana: भिलाई में 727 आवेदन जमा, महिलाओं ने की फार्म बेचे जाने की शिकायत | Patrika News

Mahtari Vandana Yojana: भिलाई में 727 आवेदन जमा, महिलाओं ने की फार्म बेचे जाने की शिकायत

locationभिलाईPublished: Feb 07, 2024 02:26:04 pm

Mahtari Vandana Yojna: महतारी वंदन योजना का फार्म मंगलवार को जोन दफ्तर में भी दिया जाने लगा। इससे लोगों को आवेदन के लिए परेशान होना न पड़े। अलग-अलग वार्ड के लिए काउंटर लगाकर फार्म वितरण किया जा रहा है। इसके बाद भी लोग घरों के आसपास फार्म बेचने वालों से खरीद रहे हैं।

Mahtari Vandana Yojna:
Mahtari Vandana Yojna:
Chhattisgarh News: महतारी वंदन योजना का फार्म मंगलवार को जोन दफ्तर में भी दिया जाने लगा। इससे लोगों को आवेदन के लिए परेशान होना न पड़े। अलग-अलग वार्ड के लिए काउंटर लगाकर फार्म वितरण किया जा रहा है। इसके बाद भी लोग घरों के आसपास फार्म बेचने वालों से खरीद रहे हैं। पार्षदों के दफ्तरों से भी फार्म वितरण किया जा रहा है। आंगनबाड़ी के कर्मियों का इसके लिए सहारा ले रहे हैं। निगम के अधिकारियों को मॉनिटरिंग करने के लिए जिम्मेदारी देने की मांग उठने लगी है। महतारी वंदन योजना का मंगलवार को निगम क्षेत्र में 3034 फार्म हितग्राहियों ने लिया।
यह भी पढ़ें

CG Covid Case: फिर जानलेवा हुआ कोरोना, इस जिले में 1 मरीज की मौत तो सामने आए इतने मामले...दहशत

बुजुर्ग भी आ रहे निगम तक

60 साल से अधिक उम्र की बुजुर्ग महिलाएं भी फार्म लेने के लिए निगम व पार्षद कार्यालय तक पहुंच रही हैं। उनको पार्षद और काउंटर में बताया जा रहा है, कि बुजुर्ग महिलाओं के लिए नहीं है। इससे बुजुर्ग महिलाएं निराश होकर लौट रही हैं।
अधिकारी करें मॉनिटरिंग

पार्षद प्यूष मिश्रा ने बताया कि निगम क्षेत्र की महिलाओं को समय पर घर के करीब फार्म मिल रहा है या नहीं, इसके लिए निगम के अधिकारियों की वार्डों में ड्यूटी लगानी चाहिए। शासन की बड़ी योजना है, इसका लाभ अधिक से अधिक को मिले।
यह भी पढ़ें

2 Naxal's Arrest : पांच लाख इनाम के 2 खूंखार नक्सली गिरफ्तार, कांकेर के SP दिव्यांग पटेल ने बताया खास प्लान... देंखें Video

बेच रहे लोग फार्म

महतारी वंदन योजना के नाम से लोग फार्म बेच रहे हैं। इसकी शिकायत भी मिलने लगी है। पार्षद बार-बार लोगों को बता रहे हैं कि आंगनबाड़ी कार्यालय में फार्म मिल जाएगा। जोन दफ्तर में भी मिल रहा है। वर्ना ऑन लाइन भी आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद भी लोग फार्म खरीद रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो