scriptOther contenders came out against the parachute candidate | Bhilai-3 पैराशूट प्रत्याशी के विरोध में उतरे दूसरे दावेदार | Patrika News

Bhilai-3 पैराशूट प्रत्याशी के विरोध में उतरे दूसरे दावेदार

प्रत्याशी ने कहा यही मेरा कार्यक्षेत्र.

भिलाई

Published: December 02, 2021 10:50:49 pm

भिलाई. नामांकन केंद्र, भिलाई-चरोदा में गुरुवार को जिस वक्त प्रेमलता चंद्राकर ऑनलाइन पर्चा दाखिल कर रही थी, उसी समय सूचना मिली कि उनके वार्ड में पार्टी से टिकट मांगने वाली अन्य दावेदार विरोध करने एकत्र हो गए हैं। महिलाओं के एकत्र होकर विरोध करने की बात जब पार्टी के स्थानीय नेताओं तक पहुंची। वहीं महिलाएं अपनी बात रायपुर में जिम्मेदार संगठन के पदाधिकारियों के पास रखने जाने की बात कही।

Bhilai-3 पैराशूट प्रत्याशी के विरोध में उतरे दूसरे दावेदार
Bhilai-3 पैराशूट प्रत्याशी के विरोध में उतरे दूसरे दावेदार

भाजपा कार्यालय तक गए थे प्रत्याशी बदलवाने की मांग लेकर
वार्ड-16 से भाजपा की टिकट का दावेदारी करने वाली संध्या बया ने बताया कि इस वार्ड से 8 लोगों ने दावेदारी की थी। जिसमें से किसी को पार्टी ने टिकट नहीं दिया। दूसरे वार्ड में रहने वाले को टिकट दिए हैं। लोगों ने कहा कि पार्टी कार्यालय जाकर प्रत्याशी बदलवाने का मांग करेंगे। तब भिलाई-तीन के पार्टी दफ्तर तक उनके साथ गए। वहां कोई नहीं मिला। तब मंडल अध्यक्ष को फोन किए। वे नामांकन कार्य में व्यस्त थे। जनता चाहती है कि स्थानीय जो दावेदार हैं उसमें से किसी को टिकट दिया जाए।

कार्यक्षेत्र है भिलाई-तीन बाजार वार्ड
भारतीय जनता पार्टी ने भिलाई-चरोदा के भिलाई-तीन बाजार वार्ड-16 से प्रेमलता को प्रत्याशी तय किया है। विरोध की बात पर प्रत्याशी ने कहा कि उनका दुकान भिलाई-तीन के बाजार वार्ड में है। कार्यक्षेत्र वहीं है, तब बाहर का प्रत्याशी कैसे कहा जा सकता है। यह विरोध वाली बात नहीं है, उनसे मिलकर गलतफहमी दूर कर लिया जाएगा।

कांग्रेस और भाजपा दोनों में बाहरी को बनाया गया है प्रत्याशी
नगर निगम चुनाव में कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही पैराशूट प्रत्याशी उतारा है। भिलाई-चरोदा के कई वार्ड है जहां ऐसे लोगों को टिकट दी गई है, जहां उनका घर है ही नहीं। इस वजह से पार्टी के प्रत्याशियों को कई जगह परेशानी भी उठानी पड़ सकती है। लोग मोहल्ले में रहने वालों को वोट देने में तरजीह देते हैं। जिससे समय पर उनका काम हो सके। वोर्डों का जैसे-जैसे आरक्षण होता गया दावेदार वैसे-वैसे वार्ड बदलकर टिकट मांगते गए। बड़े नेताओं के करीबी और प्रभाव की वजह से उनको टिकट भी मिल रही है।

स्वतंत्र प्रत्याशियों में उत्साह
वार्ड में लगातार सक्रीय रहने वाले लोग पार्टी से टिकट नहीं मिलने से परेशान नहीं हो रहे हैं। वे पर्चा दाखिल कर वार्ड में प्रचार करने में जुट गए हैं। उनके एक्टिव होने से पार्टी का प्रत्याशी कमजोर होगा और निर्दलीय अधिक संख्या में चुनाव जीतने में कामयाब हो सकते हैं।

मना लिया जाएगा उनको भी
दिलीप पटेल, अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी, चरोदा, मंडल, ने बताया कि पार्टी के अन्य दावेदारों ने आपत्ती दर्ज कराने की कोशिश की है, यह सूचना मिली थी। जिनको टिकट मिला है, वह पार्टी के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं। जो आपत्ती दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैें उनको मना लिया जाएगा। विरोध वाली बात नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामबिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में होंगे शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनावगोवा में अमित पालेकर होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलानNEET Counselling 2021: राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.