scriptऐसा है हमारे राष्ट्र निर्माता शिक्षक का चरित्र, नशे में स्कूल पहुंचा और शर्ट उतारकर बैठ गए, जांच में पहुंचे बीईओ को दी गालियां | Such is the character of our Nation builder | Patrika News
भिलाई

ऐसा है हमारे राष्ट्र निर्माता शिक्षक का चरित्र, नशे में स्कूल पहुंचा और शर्ट उतारकर बैठ गए, जांच में पहुंचे बीईओ को दी गालियां

मंगलवार को पाटन ब्लॉक के चुनकट्टा प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक उत्तम साहू शराब के नशे में लडखड़़ाते हुए स्कूल पहुंच गए। उन्होंने देखा कि प्रधान पाठक उत्तम शर्ट खोलकर बैठे हुए थे। दोनों अधिकारियों को देख शर्ट पहनने लगा।

भिलाईJul 31, 2019 / 12:03 am

Satya Narayan Shukla

patrika

ऐसा है हमारे भविष्य निर्माता शिक्षकों का चरित्र, नशे में स्कूल पहुंचा और शर्ट उतारकर बैठ गए, जांच में पहुंचे बीईओ को दी गालियां

भिलाई@Patrika. मंगलवार को पाटन ब्लॉक के चुनकट्टा प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक उत्तम साहू शराब के नशे में लडखड़़ाते हुए स्कूल पहुंच गए। (Durg district education officer) मामले की जानकारी संकुल समन्वयक संतोष चंद्राकर ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी डॉ. केवी राव को मोबाइल पर दी। (School education news) इसके बाद बीईओ राव (Patan BEO) और एबीओ प्रदीप महिलांगे तुरंत स्कूल पहुंचे। उन्होंने देखा कि प्रधान पाठक उत्तम शर्ट खोलकर बैठे हुए थे। दोनों अधिकारियों को देख शर्ट पहनने लगा। (Durg DEO) इधर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी उपस्थित हो गए। डायल 112 को सुचना देकर शिक्षक को डॉक्टरी मुलाहिजा के लिए भेजा गया। (Bhilai patrika news)
बीईओ, एबीईओ को दी गाली, डीइओ ने ततकाल निलंबित किया
प्रधानपाठक जांच करने आए बीईओ, एबीईओ और संकुल समन्वयक से ही भिड़ गया। वे अधिकारियों को गालियां देने लगा। मामले की जानकारी मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल ने प्रधान पाठक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। (reached the intoxicated school )इसके साथ ही मामले की पूर्ण जांच के लिए जांच कमेटी गठित भी कर दी गई है।
शराब के चलते दो बार पहले भी हुआ निलंबित
उक्त प्रधान पाठक शराब पीकर स्कूल आने के मामले में एक बार पाटन एवं एक बार घुघसीडीह स्कूल से निलंबित हो चुका है। स्कूल में तीन महिला शिक्षिका होने के बाद भी इस तरह से शर्ट निकाल कर बैठे जाने का कारण पूछे जाने पर शिक्षक ने कहा कि स्कूल का गैस सिलेंडर भरवाने गया था बारिश के कारण भीग जाने से शर्ट खोल दी है। लेकिन उसके मुंह से शराब की गंध आ रही थी।
patrika
ग्रामीणों ने की शिक्षिका की शिकायत

स्कूल में बीईओ के आने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए। इस दौरान शिक्षिका पुष्पा मार्कंडेय के ऊपर 7 महीने से कैश बुक का संधारण नहीं किए जाने एवं बच्चों को स्कूल में पढ़ाई नहीं कराने की शिकायत भी बीईओ से की गई।
प्रधान पाठक नशे में था
प्रवास सिंह बघेल, डीईओ, दुर्ग ने कहा कि चुनकट्टा का प्रधान पाठक शराब के नशे में स्कूल पहुंचा। ऊपर से बीईओ व एबीईओ से गाली-गलौज करने लगा। उसे निलंबित कर दिया गया है। वह पहले भी दो बार शराब की वजह से निलंबित हो चुका है।
दुव्र्यवहार और देख लेने की धमकी दी
विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पाटन डॉ. केवी राव ने कहा कि चुनकट्टा शाला में प्रधानपाठक के शराब पीकर स्कूल आने की सूचना पर जांच करने पहुंचे थे। इस दौरान उसका व्यवहार सामान्य नहीं था। पूछे जाने पर उसने दुव्र्यहार व देख लेने की धमकी दी। डॉक्टरी मुलाहिजा के लिए डायल 112 की मदद से अस्पताल भेजा गया।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / ऐसा है हमारे राष्ट्र निर्माता शिक्षक का चरित्र, नशे में स्कूल पहुंचा और शर्ट उतारकर बैठ गए, जांच में पहुंचे बीईओ को दी गालियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो