छत्तीसगढ़ में मिला कोरोना का तीसरा मरीज, राजनांदगांव के बाद स्वास्थ्य सचिव ने की रायपुर में पॉजीटिव केस की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में कोरोना का तीसरा पॉजीटिव मरीज रायपुर में मिला है। राजनांदगांव के बाद स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक ने बुधवार को रायपुर में कोरोना के एक और पॉजीटिव मरीज मिलने की पुष्टि की है। (coronavirus positive case in chhattisgarh )

भिलाई/राजनांदगांव . छत्तीसगढ़ में कोरोना (Covid-19) का तीसरा पॉजीटिव मरीज रायपुर में मिला है। राजनांदगांव के बाद स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक ने बुधवार को रायपुर में कोरोना के एक और पॉजीटिव मरीज मिलने की पुष्टि की है। अब छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के कुल तीन पॉजीटिव केस सामने आ गए हैं। इसके साथ ही प्रशासन और स्वास्थ्य अमला सर्तक हो गया है। बुधवार को राजनांदगांव कलेक्टर ने युवक के कोरोना पॉजीटिव मिलने पर भरकापार एरिया को सील कर दिया। कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने बताया कि राजनांदगांव जिले का रहने वाला युवक हाल ही में थाईलैंड से लौटा था। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा था। बुधवार को रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। बतां दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का ये तीसरा पॉजीटिव मरीज है। इसके पहले रायपुर में दो लोग कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। जिनका उपचार एम्स रायपुर में चल रहा है।

Read more: लॉकडाउन: झुंड बनाकर खेल रहे थे लूडो पुलिस ने चार को भेजा जेल, बेवजह घूमने वालों को कान पकड़ाकर करवाई उठक-बैठक ...

दस दिन क्वारनटाइन में था युवक
विदेश से लौटने के बाद प्रशासन ने युवक को 14 मार्च से 24 मार्च तक क्वारनटाइन में रखा था। राजनांदगांव कलेक्टर ने बताया कि युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिले के 62 लोग अभी भी क्वारनटाइन में है। स्वास्थ्य और प्रशासनिक अमला मिलकर लगातार इनकी निगरानी कर रहा है। राजनांदगांव जिले में लगभग दो सौ से ज्यादा लोग विदेश से लौटे हैं। जिनकी लगातार मॉनीटरिंग पुलिस और प्रशासन कर रहा है।

Read more: दुर्ग में 263 संभावित को रखा होम आइसोलेशन में, पहली बार कुम्हारी टोल प्लाजा सील, लोगों के लिए आई कार्ड किया अनिवार्य...

युवक के भाई को भी रखा क्वारनटाइन में
राजनांदगांव में मिले कोरोना पॉजीटिव युवक के भाई को भी क्वारटाइन में रखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार युवक के विदेश से लौटने के बाद से ही दोनों को क्वारनटाइन में रखा गया था। राजनांदगांव के भरकापारा के पहले कलेक्टर ने लालबाग और सिंधी कॉलोनी को भी सील कर दिया गया था।

दुर्ग 263 संभावित को रखा होम आइसोलेशन में
दुर्ग जिले में को रोना को लेकर जिला अब भी संवेदनशील है। भले ही अब तक कोई पॉजीटिव मरीज नहीं मिले हैं पर जो आकड़े सामने आए है वह चौकाने वाले है। इसलिए सबको एहतियात बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 301 संभावितों में 263 की पहचान कर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इनमें से 233 भिलाई नगरीय निकाय और 30 दुर्ग नगरीय निकाय क्षेत्र के है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned