scriptबेमौसम बारिश : हजारों क्विंटल धान खुले आसमान में, समितियों को भारी नुकसान संभावना : Video | Unseasonable Rain : Thousands of Quintal Paddy in the open sky | Patrika News
भिलाई

बेमौसम बारिश : हजारों क्विंटल धान खुले आसमान में, समितियों को भारी नुकसान संभावना : Video

धान का परिवहन नहीं होने से समितियों की मुसीबत जगह की कमी से बढ़ी थी, वहीं रविवार रात से हो रही बारिश से धान गीले हो रहे हैं। इससे समिति की समस्या और ज्यादा विकराल हो गई। इस स्थिति में धान को काफी नुकसान पानी की वजह से होने का अनुमान है।

भिलाईDec 17, 2018 / 01:38 pm

Satya Narayan Shukla

Bemetara patrika

बेमौसम बारिश : हजारों क्विंटल धान खुले आसमान में, समितियों को भारी नुकसान संभावना

बेमेतरा/साजा@Patrika. अंचल के सहकारी समितियों में किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान को रखने एवं परिवहन की समस्या कम नहीं हो रही है। धान खरीदी केंद्रों में लचर प्रशासनिक व्यवस्था के कारण किसानों सहित समितियां पहले से ही परेशान है। समितियों को किसानों से खरीदी जाने वाले धान को पुराने बारदाना में तय अनुपात पर खरीदी के नियम से बारदाने की कमी से जूझना पड़ा रहा। अब तक इस समस्या का हल नहीं निकल पाया वहीं खरीदी केंद्रों में हजारों क्विंटल धान खुले आसमान के नीचे पड़ा है। धान का परिवहन नहीं होने से समितियों की मुसीबत जगह की कमी से बढ़ी थी, वहीं रविवार रात से हो रही बारिश से धान गीले हो रहे हैं। इससे समिति की समस्या और ज्यादा विकराल हो गई। इस स्थिति में धान को काफी नुकसान पानी की वजह से होने का अनुमान है।
मजबूरन खरीदी बंद करने सख्त कदम उठाना पड़ेगा
@Patrika.खरीदी केंद्रों में पानी भरने से खरीदी बंद होने की स्थिति है। जिले में समितियों द्वारा खरीदी गए धान परिवहन उचित रूप से तय नहीं होने के कारण समितियों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। सहकारी समिति साजा के अध्यक्ष कृष्णा राठी ने बताया कि खरीदी केंद्रों में स्टॉक अत्यधिक होने की वजह से परिवहन की मांग लगातार प्रशासन से की गई। मांग के बाद भी व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ। अब मजबूरन खरीदी बंद करने सख्त कदम उठाना पड़ेगा।

Home / Bhilai / बेमौसम बारिश : हजारों क्विंटल धान खुले आसमान में, समितियों को भारी नुकसान संभावना : Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो