scriptweather change, chances of rain in many districts of chhattisgarh | Weather Update: मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, कई जिलों में बारिश के आसार, जारी हुआ पूर्वानुमान | Patrika News

Weather Update: मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, कई जिलों में बारिश के आसार, जारी हुआ पूर्वानुमान

locationभिलाईPublished: Jan 05, 2024 01:13:41 pm

Chhattisgarh Weather news: बीती रात अचानक से तापमान में बदलाव हो गया और ठंड मानो गायब हो गई। ऐसे में फिर से बारिश के आसार है। वहीं आज भी सुबह से बादल छाए हुए हैं, कोहरे की वजह से ठंड का एहसास हुआ..

weather.jpg
Chhattisgarh Weather Update: प्रदेश में कड़ाके की ठंड अब गायब हो गई है। बीती रात अचानक से तापमान में बदलाव हो गया और ठंड मानो गायब हो गई। ऐसे में फिर से बारिश के आसार है। वहीं आज भी सुबह से बादल छाए हुए हैं, कोहरे की वजह से ठंड का एहसास हुआ, वहीं 9 बजे के बाद तामपान में बढ़ोतरी देखी गई।
raipur weather department यह हाल रायपुर समेत अन्य जिलों में है। दुर्ग जिले की बात करें तो तापमान दो डिग्री की एकाएक बढ़ोतरी के बाद 29.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दिन में हल्की गर्मी लगी। मौसम साफ बना रहा। न्यूनतम तापमान जो पहले ढलान पर था, अब सामान्य पर 13.4 डिग्री दर्ज किया गया।
यहां होगी बारिश
मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा का आगमन हो रहा है, जिससे तापमान में वृद्धि हो रही है। प्रदेश में अभी दिन और रात का तापमान तीन डिग्री तक और भी बढ़ने की संभावना बन रही है।नमी की मात्रा बढ़ने से बस्तर और सरगुजा संभाग में हल्की वर्षा होने की संभावना है।
इससे दुर्ग जिले में भी रविवार से बादल छा सकते हैं। फिलहाल, उत्तर दिशा से ठंडी हवाओं का प्रदेश में प्रवेश नहीं हो रहा है, जिससे तापमान बढ़ते क्रम में रह सकता है। अगले सात दिनों में जिले का अधिकतम पारा 31 डिग्री से भी बढ़ सकता है, वहीं रात को तापमान 15 डिग्री तक पहुंचने की संभावना बन रही है। बहरहाल, आउटर क्षेत्रों को छोड़कर शहरों में ठंड गायब है।

ट्रेंडिंग वीडियो