scriptBhilai स्वास्थ्य विभाग के शहरी खंड में जिसको मिला सबसे अधिक अवार्ड, उनको किया किनारे | Whoever got the award in the health department, he was sidelined | Patrika News
भिलाई

Bhilai स्वास्थ्य विभाग के शहरी खंड में जिसको मिला सबसे अधिक अवार्ड, उनको किया किनारे

बेहतर काम करने का क्या मिला पुरस्कार.

भिलाईDec 08, 2021 / 11:30 pm

Abdul Salam

Bhilai स्वास्थ्य विभाग के शहरी खंड में जिसको मिला सबसे अधिक अवार्ड, उनको किया किनारे

Bhilai स्वास्थ्य विभाग के शहरी खंड में जिसको मिला सबसे अधिक अवार्ड, उनको किया किनारे

भिलाई. जिला के जिन अस्पतालों को शासन ने पुरस्कार दिया है, उसमें एक शहरी ब्लॉक के पांच में से चार अस्पताल शामिल है। यह वही शहरी खंड है, जिसके प्रभारी को कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में एक सवाल के जवाब से संतुष्ट नहीं होते हुए तुरंत हटाने का फरमान जारी कर दिया था। उस प्रभारी ने अपने कार्यकाल में बेहतर काम था, जिसकी वजह से तब किए सर्वे के बाद पुरस्कार अब मिल रहा है। पुरस्कार की घोषणा के बाद अस्पतालों में चर्चा है कि बेहतर काम करने के बाद भी मिल जाती है सजा।

लीडर के नेतृत्व में टीम ने किया काम
अस्पतालों के कायाकल्प का काम 2020-21 के दौरान टीम लीडर के नेतृत्व में किया गया। जिला हॉस्पिटल दुर्ग में डॉक्टर सिविल सर्जन पुनित बालकिशोर के नेतृत्व में टीम ने बेहतर काम किया। पाटन के खंड चिकित्सा अधिकारी आशीष शर्मा की देखरेख में दो अस्पताल को पुरस्कार मिला है। शहरी खंड चिकित्सा अधिकारी एसके जामगड़े की टीम के प्रयास से उनके पांच में से चार यूपीएचसी को पुरस्कार मिला है। यह वही अधिकारी है, जिनको विभाग से हटा दिया गया। धमधा के खंड चिकित्सा अधिकारी डीपी ठाकुर के तीन उप स्वास्थ्य केंद्र को भी पुरस्कार मिला है।

12 अस्पतालों को किए पुरस्कृत
अस्पतालों का कायाकल्प करने पर दुर्ग जिला के 12 अस्पतालों को पुरस्कार दिया गया है। सांत्वना पुरस्कार में तीन लाख से लेकर पच्चीस हजार रुपए तक रकम दी जाती है। जिनको पुरस्कार मिला है उसमें जिला अस्पताल, दुर्ग, सीएचसी, पाटन, सीएचसी, सीएचसी, झीट, यूपीएचसी, चरोदा, यूपीएचसी टंकी मरोदा, यूपीएचसी, कोसानाला, यूपीएचसी, छावनी, यूपीएचसी बैकुंठधाम, उप खंड केंद्र, अमलेश्वर, उप खंड केंद्र कोडिय़ा, उप खंड केंद्र, अहेरी, उप खंड केंद्र, पंचदेवरी शामिल है।

बनाना है प्रदेश का नंबर एक अस्पताल
डॉक्टर पुनित बालकिशोर, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, दुर्ग ने बताया कि दुर्ग जिला अस्पताल को नंबर एक पर लेकर आना है। सफाई के मामले में निजी अस्पताल को टक्कर दे, ऐसा अस्पताल बनाना है। इसके लिए ही कोशिश की जा रही है।

Home / Bhilai / Bhilai स्वास्थ्य विभाग के शहरी खंड में जिसको मिला सबसे अधिक अवार्ड, उनको किया किनारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो