scriptमहिला खाताधारकों के खाते में आए 500 रुपए | 500 rupees in the account of women account holders | Patrika News
भीलवाड़ा

महिला खाताधारकों के खाते में आए 500 रुपए

जनधन योजना खातों से पैसे निकालवाने की तारीख तय

भीलवाड़ाApr 04, 2020 / 09:22 am

Suresh Jain

500 rupees in the account of women account holders in bhilwara

500 rupees in the account of women account holders in bhilwara

भीलवाड़ा.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत जनधन योजना के लाभार्थियों के खातों से पैसे का वितरण करने के लिए तारीख तय की गई है।
अग्रणी जिला प्रबन्धक आरएस चौहान ने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रधानमंत्री जनधन योजना की महिला खाताधारक को अगले तीन माह तक ५०० रुपए प्रदान किए जाएंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए खातों से धन निकासी के लिए तारीख तय की गई है। इस सम्बन्ध में सभी बैंक शाखाओं, बीसी एवं एटीएम सर्विस प्रोवाइडरों को केन्द्र सरकार के वित्त मंत्रालय की ओर से जारी निर्देश की पालना करने को कहा गया है। इसके अनुसार जनधन खाता संख्या के अन्तिम अंक के अनुसार दिनांक निर्धारित की गई है। खातों के अन्तिम अंक ० और १ को तीन तारीख, २ और ३ को ४ अप्रेल, ४ व ५ को ७ अप्रेल, ६ व ७ को ८ अप्रेल तथा ८ व ९ खाता संख्या वाले को ९ अप्रेल के दिन खाते से राशि निकालने के लिए निर्धारित की गई है। इसके बाद सभी खाते से सामान्य तरीके से रासि का आहरण किया जा सकेगा। इस समंबंध में लाभार्थियों के पास निर्धारित तिथि का एएसएसभी बैंक की ओर भेजा जाएगा। इसमें खाते से राशि निकालने की तिथि के बारे में जानकारी उपलब्ध रहेगी।
एसबीआई के शाखा प्रबन्धक विजयकुमार आर्य ने बताया कि शहर व जिले में महाकफ्र्यू लागू होने से राशि निकालने वाले नहीं आ रहे है। हालांकि खाताधारक महिलाए चाहे तो बीसी से या एटीएम के माध्यम से भी राशि निकालवा सकती है। बैंक में आने वाले सभी खाताधारकों को पहले हाथ धोने तथा बाद में उन्हें सेनेटाइज करने के लिए कहा जाता है। इसके अलावा दो व्यक्ति को ही बैंक में प्रवेश दिया जा रहा है। इसमें भी एक से दो मीटर की दूरी रखने के लिए कहा जा रहा है। पहले दिन २० खाताधारक ही बैंक पहुंच पाए है।

Home / Bhilwara / महिला खाताधारकों के खाते में आए 500 रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो