scriptआचार्य महाश्रमण का भीलवाड़ा में मंगल प्रवेश 18 जुलाई को | Acharya Mahasramana enters Mars on Bhilwara on 18 Julyin bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

आचार्य महाश्रमण का भीलवाड़ा में मंगल प्रवेश 18 जुलाई को

चातुर्मास की तैयारियां जोरों पर

भीलवाड़ाJan 24, 2021 / 03:14 pm

Suresh Jain

आचार्य महाश्रमण का भीलवाड़ा में मंगल प्रवेश 18 जुलाई को

आचार्य महाश्रमण का भीलवाड़ा में मंगल प्रवेश 18 जुलाई को

भीलवाड़ा।
जैन श्वेताम्बर तेरापंथ धर्म संघ के आचार्य महाश्रमण का मर्यादा महोत्सव के बाद रायपुर (छत्तीसगढ़) से 22 फरवरी को विहार होगा। आचार्य का नागपुर, इन्दौर, रतलाम, चित्तौडग़ढ़ होते हुए 18 जुलाई को भीलवाड़ा में चातुर्मास के लिए प्रवेश होगा। प्रस्तावित यात्रा मार्ग की घोषणा के अनुसार आचार्य 21 से 26 मार्च तक नागपुर सिटी में प्रवास करेंगे। इस दौरान 26 मार्च को नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय जाएंगे। अक्षय तृतीया पर आचार्य का 13 से 22 मई तक इन्दौर प्रवास रहेगा। इस दौरान उनका जन्मोत्सव व पट्टोत्सव का कार्यक्रम आयोजित होगा। उनका चित्तौडग़ढ़ में 12 जुलाई को राजस्थान प्रवेश पर भव्य स्वागत समारोह होगा। भीलवाड़ा में आचार्य का चातुर्मास कमला एन्क्लेव के सामने तेरापंथ नगर के पास आदित्य विहार में होगा। जहां चार माह के प्रवास के दौरान कई आध्यात्मिक, धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।
आचार्य महाश्रमण के भीलवाड़ा में चातुर्मास को ऐतिहासिक बनाने के लिए यहां के तेरापंथ समाज ने तैयारियां शुरू कर दी है। चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति के अध्यक्ष प्रकाश सुतरिया ने बताया कि तेरापंथ नगर में आचार्य महाश्रमण व साध्वी प्रमुख कनक प्रभा का चातुर्मास प्रवास स्थल, प्रवचन पांडाल, तेरापंथ भवन, कॉन्फ्रेंस हाल, भोजन शाला एवं आगंतुकों के लिए सभी तरह के कुटीर का कार्य चल रहा है।
सभाध्यक्ष निर्मल गोखरु ने बताया कि आचार्य के भीलवाडा आगमन से पूर्व स्वागत गीत के लिए प्री वीडियो शूटिंग शहर के अलग-अलग स्थानों पर की जा रही है। इसमें तेरापंथ सभा संस्था, युवक परिषद, महिला मंडल, प्रोफेशनल फोरम, अणुव्रत समिति, जीवन विज्ञान, किशोर मंडल, कन्या मंडल, ज्ञानशाला के बच्चे व प्रशिक्षिकाएं, उपासक सहित तेरापंथ समाज की सभी संस्थाओं के पदाधिकारी हिस्सा ले रहे है।

Home / Bhilwara / आचार्य महाश्रमण का भीलवाड़ा में मंगल प्रवेश 18 जुलाई को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो