scriptभीलवाड़ा में पहली युवा मौत, 11 दिन पहले निकला था नेगेटिव | First young death in Bhilwara, came out negative 11 days ago | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा में पहली युवा मौत, 11 दिन पहले निकला था नेगेटिव

महाराष्ट्र के सोलापुर में करता था काम, चार और संक्रमित निकले

भीलवाड़ाJun 05, 2020 / 10:26 am

Suresh Jain

First young death in Bhilwara, came out negative 11 days ago

First young death in Bhilwara, came out negative 11 days ago

भीलवाड़ा।
जिले में कोरोना वायरस ने पहली बार युवा जिंदगी निगल ली। सांस की तकलीफ के चलते बुधवार रात को एमजीएच में भर्ती कराए एक युवक ने गुरुवार तड़के दम तोड़ दिया। उसकी जांच रिपोर्ट दोपहर में कोरोना पॉजिटिव आई। चिंताजनक यह है कि युवक डेढ़ सप्ताह पहले महाराष्ट्र के सोलापुर से लौटा था, तब जांच में नेगेटिव आया था। गुरुवार को काकी-जेठुता समेत चार और पॉजिटिव सामने आए। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या १६० हो गई। मतृक संख्या बढ़कर चार हो गई है।
आरआरटी प्रभारी व डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि हलेड़ निवासी सुरेश (३४) पुत्र भंवरलाल जाट २३ मई को महाराष्ट्र के सोलापुर से लौटा। २५ मई को कोरोना जांच की तो नेगेटिव निकला। उसे हलेड़ में होम क्वारंटीन कर दिया। सुरेश के परिवार में पत्नी, दो बच्चे व भाई है लेकिन वह खेत में बने बाड़े में रह रहा था। बुधवार रात अचानक तबीयत बिगड़ी और सांस लेने में परेशानी हुई तो सुरेश को एमजीएच में भर्ती कराया गया। रात भर वेंटिलेटर पर रखा लेकिन गुरुवार तड़के दम तोड़ दिया। उपचार के दौरान सुरेश का सैम्पल मेडिकल कॉलेज भेजा। शव मोर्चरी में रखवाया। दोपहर बाद आई जांच रिपोर्ट में सुरेश कोरोना पॉजिटिव निकला। शव का अन्तिम संस्कार कोविड-१९ गाइडलाइन के आधार पर किया गया। उसे सेप्टीसीमिया शॉक था। वह सोलापुर में टै्रक्टर कम्प्रेशर का कार्य करता था।

– मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजन नंदा ने बताया कि भरतपुर के बयाना निवासी तथा बिजौलियां में रेलवे में प्वाइंटमैन ४० वर्षीय शख्स पॉजिटिव निकला। उसे एमजीएच में भर्ती कराया गया।
– आसीन्द के पाटन निवासी ३९ साल के युवक के पैर में पैक्चर होने पर महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती है। लेकिन ह पिछले लम्बे समय से गुलाबपुरा रह रहा था।
– करेड़ा का २२ साल का युवक अपनी ४५ वर्षीय काकी समेत ९ जनों के साथ टैम्पो से २ जून को अहमदाबाद से गांव लौटा। ३ जून को सैम्पल लिए। युवक को काकी समेत छह जनों के साथ करेड़ा के रिसोर्ट में क्वारंटीन किया जबकि तीन अन्य होम क्वारंटीन थे। अब युवक और उसकी काकी दोनों पॉजिटिव मिले। ये अहमदाबाद में भंगार का काम करते हैं।
इससे पहले तीन मौत, सभी ६० पार
-२६ मार्च को भीलवाड़ा के शाम की सब्जी मंडी निवासी नारायणसिंह (७३) की हुई।
-२६ मार्च को रायपुर के नाथडिय़ास निवासी सुवालाल (६०) का निधन हुआ।
-१९ मई को जावद एमपी की कृष्णा देवी छीपा (६५)की हुई।
-०४ जून को हलेड़ निवासी सुरेश जाट (३४) की हुई।

Home / Bhilwara / भीलवाड़ा में पहली युवा मौत, 11 दिन पहले निकला था नेगेटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो