scriptत्योहारी सीजन से बाजार में बरसेगी लक्ष्मी | Lakshmi will rain in the market from the festive season | Patrika News
भीलवाड़ा

त्योहारी सीजन से बाजार में बरसेगी लक्ष्मी

इलेक्ट्रॉनिक्स समेत अन्य बाजार को त्योहारी सीजन में बूम की आस

भीलवाड़ाSep 16, 2021 / 09:19 pm

Suresh Jain

त्योहारी सीजन से बाजार में बरसेगी लक्ष्मी

त्योहारी सीजन से बाजार में बरसेगी लक्ष्मी

भीलवाड़ा।
कोरोनो संक्रमण का प्रभाव छोटे-बड़े सभी उद्योग-धंधों में देखने को मिला है। व्यापारियों को इसका खामियाजा अब तक भुगतना पड़ रहा है। हालांकि, व्यापारी समुदाय ने फिर से इस चुनौती का सामना करने की ठानी है और पूरे दम-खम के साथ बाजार में उतर चुके हैं। तीसरी लहर की आशंका के बावजूद फिलहाल बाजार को आगामी त्योहारी सीजन में बूम की आस बनी हुई है। गौरतलब है कि हर त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों का करोड़ों रुपयों का कारोबार होता है। कोरोना के कारण गत दो वर्ष में इस कारोबार की कमर टूट गई। ऐसे में व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर में नवाचार कर ग्राहकों को आकर्षित करने की तैयारी कर रहे हैं।
फेस्टिवल के साथ ही आएगी ऑफर व स्कीम्स
आगामी नवरात्र, धनतेरस-दीपावली आदि फेस्टिवल सीजन की शुरुआत के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में ऑफर व स्कीम्स की बहार शुरू हो जाएगी। व्यापारी कोरोना से बचाव के तरीकों के साथ ही अपने व्यापार में कई तरह के परिवर्तन व नवाचार करेंगे। व्यापारी सरकार की कोरोना की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं भी देंगे।
फेस्टिव सीजन की प्रमुख सुविधाएं
– ई-डेमो- ग्राहक को हर इलेक्ट्रॉनिक आयटम का ई-डेमो देकर जानकारी देना।
– होम डिलीवरी- ग्राहक की ओर से खरीदे गए आयटम की होम डिलीवरी की सुविधा देना।
– डिजीटल जानकारी- ग्राहक को प्रोडक्ट ऑपरेट की डिजीटल जानकारी देना।
– हर आयटम की खरीदारी पर गिफ्ट, कैशबैक सुविधा देना।
– खरीदारी पर जीरो पर्सेन्ट डाउन पेमेंट सुविधा देना।
———–
कोरोना की चोट खाए इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर को आगामी फेस्टिवल सीजन से बहुत उम्मीदें हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक योजनाओं, ऑफर की तैयारी कर ली है। यह त्योहारी नहीं हर सीजन में चलने वाला व्यापार है। इसके अलावा हर मौसम में लोग चश्मे व ऑप्टीकल को फैशन के रूप में लेने लगे है।
हरीश सखरानी, व्यापारी
—–
व्यापारियों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए कई नवाचार किए हैं। इलेक्ट्रॉनिक आयटम्स हर घर की जरूरत बन चुके हैं। फेस्टिव सीजन के साथ आगामी वैवाहिक सीजन में भी अच्छे कारोबार की उम्मीद है। शादी समारोह के चलते फुटवियर का बाजार भी अच्छा चलने की उम्मीद है।
रमेश खोतानी, व्यापारी
————-
चाय हर घर की जरूरत बन चुकी है। ऐसे कोरोना काल में भी इसका व्यापार कम तो नहीं हुआ लेकिन लॉकडाउन के चलते इस पर असर जरूर पड़ा है। अब बाजार चलने के साथ ही चाय की मांग भी बढऩे लगी है।
अर्चित काकानी, चाय व्यापारी
——
कोरोना से उबरने के लिए अब बाजार में कई तरह की स्कीम आ रही है। आने वाले सीजन व त्यौहारों को हर व्यापारी भुनाना चाहता है। शुद्ध खान-पान के चलते अब लोग घरों पर ही चक्की लगाने लगे हैं ताकि वे स्वयं ताजा आटा या मशाले तैयार कर सकें। इसके कारण चक्की की मांग बढऩे लगी है।
सुनील सेन, व्यापारी

Home / Bhilwara / त्योहारी सीजन से बाजार में बरसेगी लक्ष्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो