scriptOpinion, Rajasthan Assembly Election, Jago Janmat, Bhilwara | Opinion : तोड़ना है पिछले बार का रेकॉर्ड, जरूर करें मतदान | Patrika News

Opinion : तोड़ना है पिछले बार का रेकॉर्ड, जरूर करें मतदान

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 25, 2023 12:54:42 am

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

राजस्थान पत्रिका ने हर बार की तरह इस बार भी जागो-जनमत अभियान के तहत हर गांव-ढाणी से लेकर शहरों में जनता को मतदान के लिए प्रेरित किया है। पत्रिका के आह्वान पर हजारों लोगों ने मतदान करने एवं औरों से भी मतदान कराने का संकल्प व शपथ लेकर अनूठा संदेश भी दिया है

Opinion : तोड़ना है पिछले बार का रेकॉर्ड, जरूर करें मतदान
Opinion : तोड़ना है पिछले बार का रेकॉर्ड, जरूर करें मतदान
कानाराम मुण्डियार

लोकतंत्र के उत्सव के रूप में हमें मौका मिलता है, जिसके जरिए हम जनप्रतिनिधि का चुनाव कर सरकार में भागीदारी निभाते हैं। आज यह मौका आ गया है। इसलिए आज सभी सारे काम छोड़कर पहले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान अवश्य करें। मतदान में जितने ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी होगी, उतनी ही मजबूती लोकतंत्र को मिलेगी। मतदान प्रतिशत के पिछले रेकॉर्ड को तोड़ने के लिए न केवल हम खुद अपना वोट करें बल्कि औरों के भी वोट दिलवाएं।
राजस्थान पत्रिका ने हर बार की तरह इस बार भी जागो-जनमत अभियान के तहत हर गांव-ढाणी से लेकर शहरों में जनता को मतदान के लिए प्रेरित किया है। पत्रिका के आह्वान पर हजारों लोगों ने मतदान करने एवं औरों से भी मतदान कराने का संकल्प व शपथ लेकर अनूठा संदेश भी दिया है। पत्रिका जनादेश यात्रा पूरे राजस्थान के सभी जिला मुख्यालयों व विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंची और वहां जनता के मुद्दों पर संवाद किया गया। यात्रा संवाद में जनमानस के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया गया।
पत्रिका जनोदश यात्रा एवं जागो जनमत कार्यक्रमों में भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, शाहपुरा व प्रतापगढ़ जिले की जनता ने खुलकर मुद्दों पर चर्चा की और क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों व समस्याओं के समाधान के लिए आवाज उठाई। पत्रिका ने चुनाव में उन मुद्दों को छुआ, जिसको लेकर जनता पत्रिका में लम्बे समय से आवाज उठाती रही है। जनता ने विजन-2030 तक की संभावनाओं को लेकर जन-एजेंडा भी तैयार किया। हम सभी ने विजन तैयार करने के साथ यह भी सुनिश्चित कर लिया है कि हम अच्छे, स्वच्छ व बेदाग तथा ईमानदार छवि के जनप्रतिनिधियों का चयन करेंगे, ताकि चुने गए जनप्रतिनिधि सरकार में भागीदारी निभाकर हमारे क्षेत्र का अच्छे से विकास कर सके और हमारे सपनों को साकार कर सकें।
मतदान करने से पहले हमें हमारे क्षेत्र के मुद्दों, समस्याओं व विकास की संभावनाओं को जरूर याद रखना है। चुनावी माहौल व प्रचार के दौरान अब तक हम सभी ने कई तरह के वादे सुने व देखे होंगे। मतदान को अपने पक्ष में करने के लिए किसी की ओर से प्रलोभन भी दिया जा सकता है। कोई डराने की कोशिश भी कर सकता है। हमें भ्रमित नहीं होना है।
निर्वाचन विभाग ने पारदर्शी व निष्पक्ष मतदान कराने के लिए इस बार भी बहुत अच्छी व्यवस्था की है। सभी केन्द्रों पर पुलिस बल की अतिरिक्त व्यवस्था है। इसलिए सभी को निर्भय होकर मतदान करना है। साथ ही वोट ही ऐसी ताकत है, जो गोपनीय रहता है और इसके जरिए हम सही-गलत का निर्णय करते हैं। हमें बिना किसी भय या बिना प्रलोभन के अन्तर्मन की आवाज सुनकर सही का चयन करना है। हमें ऐसे व्यक्ति का ही चयन करना चाहिए, जो हमारी उम्मीदों पर खरा हो। अंत में लोकतंत्र उत्सव में भागीदार बनने के लिए आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो