scriptतीन माह में रहस्यमय दरारों का खुल जाएगा राज | Secret of secret cracks will open in three months | Patrika News
भीलवाड़ा

तीन माह में रहस्यमय दरारों का खुल जाएगा राज

उपनगर पुर में सार्वजनिक स्थलों व मकानों में आई दरारों का रहस्य जाने के लिए देश की सर्वोच्च रिसर्च एजेंसी में शुमार केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान(सीआईएमएफ आर) आईआईटी रुड़की और सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआरआई) की टीम भीलवाड़ा पहुंच गई है। प्रशासन का दावा है कि अगले तीन माह में पुर की दीवारों में दरारों का रहस्य सामने आ जाएगा।

भीलवाड़ाOct 18, 2019 / 12:22 pm

Narendra Kumar Verma

 Secret of secret cracks will open in three months

Secret of secret cracks will open in three months

भीलवाड़ा। उपनगर पुर में सार्वजनिक स्थलों व मकानों में आई दरारों का रहस्य जाने के लिए देश की सर्वोच्च रिसर्च एजेंसी में शुमार केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान(सीआईएमएफ आर) आईआईटी रुड़की और सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआरआई) की टीम भीलवाड़ा पहुंच गई है। टीम शुक्रवार से पुर क्षेत्र में प्रारम्भिक जांच कार्य शुरू कर देगी हालांकि भूगर्भीय परिवर्तन समेत विभिन्न जांच कार्य अत्याधुनिक मशीनों के आने पर ही शुरू हो सकेगी। प्रशासन का दावा है कि अगले तीन माह में पुर की दीवारों में दरारों का रहस्य सामने आ जाएगा। दूसरी तरफ पुर की समस्याओं को लेकर भाजपा विधायक विट्टलशंकर अवस्थी का धरना 4६ वें दिन भी कलक्ट्रेट के बाहर जारी रहा।
जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने बताया कि उपनगर पुर में आई रहस्यमय दरार उत्पन्न होने के कारणों की जांच के लिए राज्य सरकार की तरफ से तय तीनों एजेंसी भीलवाड़ा पहुंच गई है। टीमें फिलहाल पुर क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति का अध्ययन करने के साथ ही प्रभावित परिवारों से मिलेगी, इसके बाद वैज्ञानिक पद्धति के साथ दरारों के कारण की जांच में टीम जुट जाएगी। उन्होंने बताया कि पुर के प्रभावित परिवारों के पुर्नवास के लिए सरकार ने तीन विकल्पों के साथ कार्य योजना बना रखी है। इस योजना पर पुर संघर्ष समिति एवं प्रभावित परिवारों की सहमति बन सकें, एेसे प्रयास जारी है।
………..
४६ दिन में नहीं हो सका समाधान
भाजपा जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी ने बताया कि प्रशासन द्वारा पुर की समस्या हल करने के लिए 45 दिन का समय दिया गया था, आज 4६ दिन हो चुके है लेकिन समाधान नहीं हो सका है। शुक्रवार को पुर के लोग विभिन्न संगठनों के साथ भाजपा विधायक अवस्थी को समर्थन देने धरने पर पहुंचे। इसी प्रकार सांसद के साथ ही जिले के भाजपा विधायक भी धरने पर बैठें। वही प्रतिनिधि मण्डल ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया। दूसरी तरफ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पुर मसले को लेकर नौ सदस्यीय समिति गठित की है। इसमें प्रदेश के पांच भाजपा सांसद भी शामिल है।

Home / Bhilwara / तीन माह में रहस्यमय दरारों का खुल जाएगा राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो