scriptVande Bharat Express Train: ट्रायल के बाद 20 दिन से यार्ड में वंदे भारत, ग्रीन सिग्नल का इंतजार | Vande Bharat Express Train In Yard For 20 Days After Trial, Waiting For Green Signal In Bhilwara Rajasthan | Patrika News
भीलवाड़ा

Vande Bharat Express Train: ट्रायल के बाद 20 दिन से यार्ड में वंदे भारत, ग्रीन सिग्नल का इंतजार

Vande Bharat Express Train: टेक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा को वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन का बेसब्री से इंतजार है। राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन ट्रायल रन के बाद बीस दिन से उदयपुर के रेलवे स्टेशन यार्ड में ग्रीन सिग्नल के इंतजार में खड़ी है।

भीलवाड़ाSep 02, 2023 / 03:51 pm

Nupur Sharma

_rp_8.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/भीलवाड़ा। Vande Bharat Express Train: टेक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा को वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन का बेसब्री से इंतजार है। राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन ट्रायल रन के बाद बीस दिन से उदयपुर के रेलवे स्टेशन यार्ड में ग्रीन सिग्नल के इंतजार में खड़ी है। उदयपुर से जयपुर के बीच प्रस्तावित इस ट्रेन के संचालन की उम्मीद में बैठे लोग इसमें सफर करने को बेताब है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या रेल मंत्री की ओर से इस ट्रेन को हरीझंडी दिखाने के लिए रेलवे इंतजार कर रहा है।

यह भी पढ़ें

सवा साल बाद लड्डू गोपाल ‘आजाद’, भक्तों में उल्लास, जानिए क्या है मामला

राजस्थान की तीसरी सेमी हाइ स्पीड ट्रेन वंदेभारत ट्रेन का ट्राइल रन 13 अगस्त को उदयपुर से जयपुर के बीच किया गया था। भीलवाड़ा से ट्रेन गुजरी तो लोगों की उम्मीदों को पंख लग गए। हजारों लोगों ने स्वागत में पलक पांवड़े बिछाए।

जयपुर से लौटकर वापस ट्रेन उदयपुर के यार्ड में खड़ी कर दी गई। लोगों को उम्मीद थी कि आजादी के अमृत महोत्सव में इस ट्रेन को रेलवे 15 अगस्त पर संचालन को हरीझंडी दे सकता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ट्रेन का ट्रायल रन उदयपुर से चंदेरिया, भीलवाड़ा, अजमेर, किशनगढ़ होकर जयपुर के दुर्गापुरा स्टेशन तक किया गया था। इस ट्रेन रूट पर कब तक चलेगी, इसको लेकर रेलवे के अधिकारी भी स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रहे।

यह भी पढ़ें

दर्दनाक हादसा : आटा चक्की में करंट, पिता-पुत्री सहित चार की मौत

छह घंटे में पहुंची थी जयपुर: उदयपुर से जयपुर के मध्य हुए ट्रायल रन में यह ट्रेन छह घंटे में जयपुर पहुंची थी। अभी चल रही अन्य ट्रेनें 7 से 8 घंटे का समय ले रही। संचालन शुरू होने के बाद रेलवे धीरे-धीरे ट्रेन की स्पीड बढ़ाएगा और यह ट्रेन पांच घंटे में उदयपुर से जयपुर तक का फासला तय करने लगेगी।

https://youtu.be/FdkXpZzlmmw

Hindi News/ Bhilwara / Vande Bharat Express Train: ट्रायल के बाद 20 दिन से यार्ड में वंदे भारत, ग्रीन सिग्नल का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो