scriptप्रदेश की इस सीट पर भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी सहित कई दिग्गज नजरबंद,पढ़ें पूरी खबर | 6th Fase Voting Turn Out final in bhind lok sabha seat | Patrika News
भिंड

प्रदेश की इस सीट पर भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी सहित कई दिग्गज नजरबंद,पढ़ें पूरी खबर

दतिया में सर्वाधिक 58.70 फीसदी मतदान तो भिण्ड में न्यूनतम 45.50 फीसदी रहा मतदान

भिंडMay 12, 2019 / 08:48 pm

monu sahu

bhind lok sabha seat

प्रदेश की इस सीट पर भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी सहित कई दिग्गज नजरबंद,पढ़ें पूरी खबर

भिण्ड। 2019 के लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति लोगों ने बीते दो लोस चुनावों के मुकाबले बढ़चढकऱ दिल चस्पी दिखाई है। हालांकि अटेर विधानसभा क्षेत्र के चार गांवों के लोगों ने पूरी तरह से मतदान करने से बहिष्कार कर दिया बावजूद इसके भिण्ड दतिया संसदीय क्षेत्र में 51.42 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। यहां बतादें कि वर्ष 2014 के लोस चुनाव के मुकाबले वर्ष 2019 के चुनाव में छह फीसदी मतदान अधिक दर्ज किया गया है। सडक़ समस्या से आक्रोशित नखलौली, दतावली एवं सूरजपुरा के ग्रामीणों को समझाइश के लिए एसडीएम सिद्धार्थ पटेल पहुंचे लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक नहीं सुनी।
ग्रामीणों का कहना था कि हर बार चुनाव के दौरान आश्वासन का लॉलीपॉप थमा दिया जाता है। चुनाव के बाद कोई भी नेता पलटकर गांव की तरफ देखता तक नहीं। ऐसे में एसडीएम की समझाइश भी निरर्थक रही। वहीं ग्राम नदौरी के ग्रामीणों ने तीन दिन पूर्व हुई संत प्रहलाददास की निर्मम हत्या के आरोपियों को नामजद नहीं कर पाने के विरोध में मतदान करने का बहिष्कार किया।
इन विधानसभा क्षेत्र में इतना रहा मतदान का प्रतिशत
अटेर में 46.00, भिण्ड में 45.50, लहार 50.50, मेहगांव में 47.60, गोहद में 48.99, सेंवढ़ा 56.34, भाण्डेर में 57.80 एवं दतिया में 58.70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। भीषण गर्मी में भी लोग महापर्व में हिस्सेदारी के लिए घर से निकले और उत्साह पूर्वक मतदान किया। यहां तक कि 80 से 90 वर्षीय बुजुर्ग भी मतदान करने के लिए घर से निकले।
कई पोलिंगबूथों पर देर से शुरू हुआ मतदान
यहां बतादें कि जिले में 1480 पोलिंगबूथों में से आधा सैकड़ा से ज्यादा मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय के आधे घंटे बाद मतदान शुरू हो पाया। यदि समय सीमा में ईव्हीएम मशीनें चालू कर दी जातीं तो मतदान का प्रतिशत चार से पांच फीसद बढ़ सकता था। भिण्ड, अटेर एवं मेहगांव के अलावा गोहद विधानसभा क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों पर ईव्हीएम देर से प्रारंभ हो पाईं।
bhind lok sabha seat
एक नजर यहां भी

bhind lok sabha seat

Home / Bhind / प्रदेश की इस सीट पर भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी सहित कई दिग्गज नजरबंद,पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो