scriptसीवर की खुदाई में टूटी पाइप लाइन, दो दर्जन आवासों में ठप हो गई पेयजल सप्लाय | Sewer, excavation, pipeline, drinking, supply, bhind news in hindi, bh | Patrika News
भिंड

सीवर की खुदाई में टूटी पाइप लाइन, दो दर्जन आवासों में ठप हो गई पेयजल सप्लाय

एक किमी की परिधि में नहीं है कोई हैंडपंप, पानी के लिए भटक रहे कर्मचारी

भिंडFeb 24, 2020 / 05:31 pm

Rajeev Goswami

सीवर की खुदाई में टूटी पाइप लाइन, दो दर्जन आवासों में ठप हो गई पेयजल सप्लाय

सीवर की खुदाई में टूटी पाइप लाइन, दो दर्जन आवासों में ठप हो गई पेयजल सप्लाय

भिण्ड. सीवर लाइन की खुदाई के दौरान लोनिवि की कॉटनजीन कालोनी में पाइप लाइन टूट जाने से दो दर्जन से अधिक आवासों में पेयजल की सप्लाय व्यवस्था चौपट हो गई है। सरकारी कर्मचारियों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से कॉलोनी से निकली सडक़ पर भी पानी भर गया है। इससे स्कूल जाने वाले शासकीय कॉटनजीन मावि नं.1 के छात्रों को भी परेशानी हो रही है।
कॉटनजीन कॉलोनी में अटेर रोड बेटी बचाओ चौराहे के पास पिछले 3 दिन से सीवर लाइन और सीएम जलावर्धन योजना के तहत लाइन डालने के लिए खुदाई का काम चल रहा है। सडक़ किनारे 5 फीट तक गहरी खुदाई करने से पेयजल सप्लाय लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे आवासों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। जैसे ही प्रेशर से पानी छोड़ा जाता है, पानी आवासों में जाने के बजाय सडक़ पर फैलने लगता है। कॉलोनी के आसपास एक किमी की परिधि में कोई हैंडपंप भी न होने से कर्मचारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नपा को भी अवगत करा दिया है। कोई लाइन जोडऩे नहीं आया है।
20 साल से मेंटेनेंस नहीं

कॉटनजीन कॉलोनी में बेटी बचाओ चौराहे से निकलकर मंशापूर्ण हनुमान मंदिर से होकर इटावा रोड में मिलने वाली करीब 500 मीटर सडक़ का मेंटेनेंस 20 साल से नहीं हुआ है। जलभराव से निजात पाने के लिए रहवासियों ने आवासों के सामने मिट्टी डाल ली है, जिससे सडक़ नाले में तब्दील हो गई है। बीईओ, बीआरसी कार्यालय के सामने हर समय पानी भरा रहता है।
-सीवर लाइन की खुदाई के दौरान पाइप लाइन टूटने की जानकारी हमारे संज्ञान में नहीं है। पाइप लाइन को जोडऩे की जिम्मेदारी सीवर कंपनी की है। कॉटनजीन सडक़ निर्माण जल्दी ही शुरू होने वाला है। खुदाई के कारण ही काम शुरू नहीं कराया था।
-सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ नपा भिण्ड

Home / Bhind / सीवर की खुदाई में टूटी पाइप लाइन, दो दर्जन आवासों में ठप हो गई पेयजल सप्लाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो