scriptkinnar kiran dadda: किन्नर ने निर्धन परिवार को अपना माना, धूमधाम से बेटी को किया विदा | social worker kinnar kiran dadda | Patrika News
भिंड

kinnar kiran dadda: किन्नर ने निर्धन परिवार को अपना माना, धूमधाम से बेटी को किया विदा

kinnar kiran dadda- किन्नर ने निर्धन परिवार की बेटी को अपना माना, धूम-धाम से किया विदा…।

भिंडNov 25, 2022 / 05:59 pm

Manish Gite

kiran1.png

दबोह (भिंड)। बेटी या बेटे के जन्म पर बधाई गीत गाकर भेंट लेने वाले किन्नर तो आपने बहुत देखें होंगे लेकिन गरीब की बेटी का कन्यादान कर उसे उपहार भेट करने वाले नहीं। लेकिन लहार के ग्राम काथा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक निर्धन परिवार की बेटी को अपनी बेटी मानकर उसकी विवाह की जिम्मेदारी ली साथ ही एक लाख रुपए का सामान और बाइक भी विवाह के लिए उपहार में दी।

लहार क्षेत्र के ग्राम काथा में समाजसेवी किन्नर किरण दद्दा (kinnar kiran dadda) ने मिशाल कायम की है। काथा निवासी हनीफ खान मेहनत मजदूरी करते है। रहने के लिए एक कच्चा मकान है। आर्थिक तंगी के चलते अपनी बेटी रुबीना की शादी को लेकर परेशान थे। जिसके बाद उन्होंने समाजसेवी किन्नर किरण दद्दा से मदद मांगी। उन्होंने रुबीना को गले लगाकर वचन दिया कि आज से रुबीना मेरी बेटी है । इसके साथ ही उन्होंने रुबीना की शादी के लिए एक लाख रुपए का दहेज का पूरा सामान और एक मोटर साइकिल उपहार के रूप में भेंट की।

 

जो भी है सब जनता का है…

किरण दद्दा ने कहा मेरे माता पिता भी गरीब बेटियों के लिए दान करते थे। मेरे पास जो भी धन है, वो जनता का है । जनता मेरी भगवान है। इसलिए जब तक मैं जिंदा हूं । गरीब बेटियों की शादी करवाते रहेंगे। कोई भी पिता अपनी बेटियों को बोझ न समझे। सरकार के भरोसे न रहे। जितना मुझमें सामर्थ होगा , शादी में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। मेरी कोई औलाद नहीं है। क्षेत्र की गरीब बच्चियों की शादी करना ही मेरे जीवन का संकल्प है ।

 

 

bhind1.png

पहले भी कर चुके हैं कन्यादान

यह कोई पहला मौका नहीं है जब किरण दद्दा ने किसी गरीब कन्या का कन्यायादन किया हो इससे पहले भी दद्दा दबोह में भी एक गरीब बेटी का कन्यादान कर चुके है। अभी तक वह कई गरीबों की मदद कर चुके हैं।

Home / Bhind / kinnar kiran dadda: किन्नर ने निर्धन परिवार को अपना माना, धूमधाम से बेटी को किया विदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो