script कुएं से कबूतर चोरी...150 कबूतरों के साथ ग्रामीणों ने चोर को पकड़ पुलिस को सौंपा | villagers caught thief stealing pigeon from the well,handed him over to police | Patrika News

कुएं से कबूतर चोरी...150 कबूतरों के साथ ग्रामीणों ने चोर को पकड़ पुलिस को सौंपा

locationभिवाड़ीPublished: Jan 22, 2024 03:15:39 pm

Submitted by:

Anant awdichya

नीमराणा। क्षेत्र के जोशीहोड़ा स्थित बाबा खेतानाथ आश्रम के पास स्थित प्राचीन खंडहर कुएं में रात के अंधेरे में आधा दर्जन चोर कुएं में कबूतर चोरी कर रहे थे। जिनमें से एक चोर को ग्रामीणों व मन्दिर महंत ने पकड़ कर नीमराणा थाना पुलिस के हवाले किया है।

caught_thief_stealing_pigeon.jpg

नीमराणा। क्षेत्र के जोशीहोड़ा स्थित बाबा खेतानाथ आश्रम के पास स्थित प्राचीन खंडहर कुएं में रात के अंधेरे में आधा दर्जन चोर कुएं में कबूतर चोरी कर रहे थे। जिनमें से एक चोर को ग्रामीणों व मन्दिर महंत ने पकड़ कर नीमराणा थाना पुलिस के हवाले किया है। बाबा खेतानाथ आश्रम महंत शंकरनाथ महाराज ने बताया कि शनिवार रात को मन्दिर में सोमवार को आयोजित होने वाले भंडारा कार्यक्रम के चलते लाइट लगाने का कार्य किया जा रहा था।

कबूतरों को कट्टे में भरकर, फरार होने के फिराक में थे चोर

इसी दौरान ग्रामीणों व उनकी नजर मन्दिर परिसर के पास ही स्थित एक प्राचीन खंडहर कुएं की तरफ गई। जहां पर आधा दर्जन व्यक्ति कुएं पर लगे हुए लौहे के जाल को उठाकर कुएं में बैठे कबूतरों को कट्टे में डालकर ले जा रहे थे। ऐसे में जब उन लोगों पर उन्हें शक हुआ तो वह ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे तो एक प्लास्टिक के कट्टे में करीब डेढ़ सौ से दो सौ कबूतर पकड़ कर डाल रखे थे और चोर उन्हें चोरी कर ले जा रहे थे। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से शनिवार रात करीब पौने ग्यारह बजे एक चोर को पकड़ लिया और घटना की सूचना नीमराणा थाना पुलिस को दी गई।

सूचना देने के करीब डेढ़ घंटे बाद नीमराणा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जिसको लेकर ग्रामीणों व मन्दिर महंत ने पुलिस के प्रति असंतोष जताया और आगे से समय पर पहुंचने की बात कही। मन्दिर महंत शंकरनाथ महाराज ने बताया कि मन्दिर के पास स्थित प्राचीन खंडहर कुएं में लम्बे समय से बड़ी संख्या में कबूतर रहते हैं जोकि दिनभर मन्दिर परिसर में चुग्गा चुगते रहते हैं। इस तरह की वारदात के सामने आने के बाद बाबा के भक्तों में रोष व्याप्त है।

ट्रेंडिंग वीडियो