scriptसरपंच का तुगलकी फरमान: 16 साल के नाबालिग की शादी 32 साल की तलाकशुदा महिला | 16-year-old minor married 32-year-old divorced woman Tughlaqi decree o | Patrika News
भोपाल

सरपंच का तुगलकी फरमान: 16 साल के नाबालिग की शादी 32 साल की तलाकशुदा महिला

किसोर के पिता ने बाल आयोग में लगाई गुहार, सीएम हेल्पलाइन तक में की शिकायत

भोपालMay 24, 2022 / 04:34 pm

Hitendra Sharma

bal_ayog_mp.png

भोपाल. बाल आयोग में एक नाबालिग की जबरन शादी का अजीबोगरीब मामला पहुंचा है। किसोर के पिता ने आयोग से गुहार लगाई है कि उसके बेटे को बापस दिलाया जाए। जिसे गांव के सरपंच ने जबरन 32 साल की तलाकशुदा महिला से शादी करा दी है।

सरपंच उसे जात से बाहर निकालने की धमकी दे रहा है। पीड़ित पिता ने इस मामले की शिकायत सिंगरौली एसपी, सीएम हेल्प लाइन सहित कई जगह की है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और उस महिला ने बेटे को बापस देने से मना कर दिया है।

यह भी पढ़ें

गुजरात से ट्रक में बैठकर मध्य प्रदेश पहुंचा ब्लैक कोबरा, फिर हुआ ये…

महिला का दावा है कि किसोर उसका पति है। अब इस मामले में बाल आयोग ने सिंगरौली के एसपी को सरपंच और उस महिला के खिलाफ मामला दर्ज करने निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग को भी पत्र लिखकर किशोर की शादी शून्य करने को कहा हैं।

बाल आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान ने इस मामले पर कहा कि उनके पास एक नाबालिग के पिता ने शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया कि सिंगरौली के खुटार ग्राम के दक्षिण टोला में गांव के सरपंच बाल मुकुंद सिंह ने फरमान जारी कर नाबालिग की जबरदस्ती शादी करा दी है और शादी 32 साल की तलाकशुदा महिला से करा दी है। वही शादी नहीं करने पर सरपंच ने परिवार को जात से बाहर करने का फरमान सुनाया था। शादी के बाद अब महिला और उसके परिजन नाबालिग को बापस देने से मना कर रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b2kiz

Home / Bhopal / सरपंच का तुगलकी फरमान: 16 साल के नाबालिग की शादी 32 साल की तलाकशुदा महिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो