Corona Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 165, अब तक 10 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश में अब 165 कोरोना पॉजिटिव 10 की मौत की पुष्टि।

By: Faiz

Updated: 04 Apr 2020, 12:58 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश कोरोना वायरस का असर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। जहां शुक्रवार रात तक कोरोना के 41 नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 157 हो गई थी। वहीं, शनिवार को इन कोरोना संक्रमितों में 8 नए मरीज शामिल हो गए हैं, जिसके बाद अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 165 हो गई है। इसके अलावा, पिछले पांच घंटों के भीतर इंदौर में 1 और 1 छिंदवाड़ा में व्यक्ति की मौत की पुष्टी हुई है, जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण का शिकार होकर मरने वालों की संख्या 10 हो गई है।

 

पढें ये खास खबर- Coronavirus Prevention : सिर्फ खांसी-बुखार नहीं, अब संक्रमितों में सामने आए ये खास लक्षण

इंदौर के हालात सबसे ज्यादा खराब

प्रदेश में सबसे ज्यादा खराब हालात आर्थिक राजधानी इंदौर के हैं। यहां अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 115 जा पहुंची है। इनमें 5 मरीज बेटमा के भी हैं, जिनका इलाज इंदौर में चल रहा है। इनमें एक ही परिवार का 12 साल का लड़का और साढ़े तीन साल की बच्ची भी शामिल है। भोपाल में भी छह और पॉजिटिव मिले हैं। इनमें चार जमाती, एक पुलिस आरक्षक और 19 वर्षीय एक युवक है। भोपाल में अब तक कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 14 हो गई है। वहीं, मुरैना 12, उज्जैन 7 और छिंदवाड़ा में 2, खरगोन में 3 संक्रमित मिले हैं। जबकि छिंदनाड़ा में 1 और इंदौर में 1 कोरोना के मरीज की मौत हुई है।

 

पढें ये खास खबर- सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर लगाई रोक, कमलनाथ बोले- तानाशाही पूर्ण फैसले का करेंगे विरोध


हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी विजय कुमार की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव

राजधानी भोपाल में 2011 बैच के IAS अफसर और हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी जे. विजय कुमार की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट सामने आने के बाद कोरोना कोर ग्रुप के 12 आईएएस अधिकारी होम क्वारैंटाइन हो गए हैं। ये या तो विजय कुमार के सीधे संपर्क में थे या बिना फिजिकल हुए बैठकों में शामिल रहे। इन सभी के सैंपल लिए जा रहे हैं। चूंकि विजय कुमार स्वास्थ्य विभाग, हेल्थ कॉर्पोरेशन और स्वास्थ्य मिशन भी आते-जाते रहे, इस हिसाब से 150 लोगों की सूची तैयार की गई है, जिन्हें अब निगरानी में रखा जाएगा। फिलहाल, विजय कुमार को भोपाल एम्स में शिफ्ट कर दिया गया है।

 

पढें ये खास खबर- coronavirus s Prevention : एक बार ठीक होने पर फिर हो सकता है कोरोना? जानिए ऐसे ही खास सवालों के जवाब


आईएएस अफसर की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

वहीं, अब तक की तफतीश में सामने आया कि, विजय कुमार की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। दो महीने पहले विजय तमिलनाडु गए थे। इसके बाद से वो लगातार काम कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि, चूंकि उनके पास खरीदी का काम है। इसलिए वेंडर, सप्लायर के साथ कुछ कंपनियों के लोग भी 15-20 दिन में उनके संपर्क में आए हैं। विजय से जल्दी ही उनके संबंध में जानकारी ली जानी है।

coronavirus coronavirus prevention
Show More

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned