scriptत्योहारी सीजन के लिए रेलवे ने शुरु की 2 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए शेड्यूल | 2 new festival special trains start for festive season | Patrika News
भोपाल

त्योहारी सीजन के लिए रेलवे ने शुरु की 2 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए शेड्यूल

रेलवे द्वारा रेलवे द्वारा दो स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की गई है। हालांकि, सीजन में यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए मारामारी जारी है।

भोपालOct 21, 2021 / 04:37 pm

Faiz

News

त्योहारी सीजन के लिए रेलवे ने शुरु की 2 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए शेड्यूल

भोपाल. त्योहारी सीजन में रेलवे द्वारा रेलवे द्वारा दो स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की गई है। हालांकि, सीजन में यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए मारामारी जारी है। दुर्गापूजा से लेकर छठ तक ये ट्रेनें बुक हो चुकी हैं। अधिकतर ट्रेनों में नो रूम के हालात हैं और बाकी में लंबी वेटिंग भी चल रही है।


इन ट्रेनों में सबसे अधिक लोड मुंबई से लखनऊ और बिहार जाने वाली ट्रेनों में है। छठ पर्व के लिए बिहार की ट्रेनें महीनों पहले बुक कर ली गई हैं। ग्वालियर से बिहार जाने वाली ट्रेन भी पूरी तरह भरी हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए रेलवे ने दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है। इनमें एक ट्रेन बिहार के लिए बरौनी मेल है और दूसरी बड़ोदरा स्पेशल ट्रेन है। ये दोनों ही वीकली ट्रेनें हैं। हालांकि बिहार के लिए बड़ौनी स्पेशल और चंबल एक्सप्रेस ट्रेन पहले से ही चल रही हैं, जो पूरी तरह फुल हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- फिर आए भूकंप के झटके, घरों से निकलकर भागे लगे लोग


लंबी वेटिंग

त्योहार को देखते हुए मुंबई जाने वाली मंगला एक्सप्रेस में ग्वालियर से 2 से 6 नवंबर तक स्लीपर क्लास फुल हो चुकी है। नए यात्रियों के लिए इसमें लंबी वेटिंग चल रही है। इसी तरह पंजाब मेल में भी स्लीपर क्लास फुल है। एसी थ्री में वेटिंग शुरू हो गई है। लखनऊ के लिए बरौनी मेल में भी अब रिजर्वेशन के लिए जगह नहीं बची है। 1 से 6 नवंबर तक इसमें 100 से ज्यादा वेटिंग हो चुकी है।

 

सेना का विमान क्रेश, पायरट ने सैंकड़ों फीट ऊपर से लगाई छलांग, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84yzvf

Home / Bhopal / त्योहारी सीजन के लिए रेलवे ने शुरु की 2 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए शेड्यूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो