हफ्ते में 5 दिन ही होगा सरकारी दफ्तरों में काम, जारी हुआ आदेश

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रदेश सरकार ने जारी किया आदेश..

By: Shailendra Sharma

Published: 22 Jul 2021, 06:06 PM IST

भोपाल. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में 5 डे वर्किंग का फॉर्मूला आगामी तीन महीनों के लिए बढ़ा दिया है। गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इसे लेकर संशोधित आदेश जारी किया गया है। जिसके मुताबिक प्रदेश के सभी सरकारी सरकारी दफ्तरों हफ्ते में 5 दिन ही काम होगा और शनिवार-रविवार को अवकाश रहेगा। सोमवार से शुक्रवार तक सरकारी दफ्तर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगे।

ये भी पढ़ें- नेशनल हाइवे के पुल तक पहुंचा पानी, 6 घंटे से जारी बारिश, देखें वीडियो

govt1.png

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश
सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को संशोधित आदेश जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि आगामी 31 अक्टूबर तक प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में 5 दिन ही काम होगा। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर आने पर सरकार ने 8 अप्रैल को आदेश जारी कर सरकारी दफ्तरों में 5 डे वर्किंग का फॉर्मूला लागू किया था जिसे अब बढ़ाकर 31 अक्टूबर तक लागू किया गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते सरकार ने ये आदेश जारी किया है।

 

ये भी पढ़ें- बेटी को ब्वॉयफ्रैंड के साथ स्कूटी पर देखा तो कर दी प्रेमी की हत्या

 

सीएम कर चुके हैं लापरवाही न बरतने की अपील
मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले नियंत्रण में आने के बाद से लगातार सीएम शिवराज सिंह चौहान जनता से लापरवाही न बरतने की अपील कर रहे हैं। बीते दिनों भी उन्होंने जनता से अपील की थी कि कोरोना को नजरअंदाज न करें और सावधानी बरतें। इसके साथ ही वैक्सीनेशन अभियान भी प्रदेश में चलाए जा रहे हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने से पहले वैक्सीन लगाई जा सके।

देखें वीडियो- डूबने की कगार पर नेशनल हाइवे का पुल

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned