scriptModi Cabinet: मध्यप्रदेश से मोदी कैबिनेट में 5 मंत्री ! फग्गन कुलस्ते रेस में पिछड़े | 5 ministers from Madhya Pradesh in Modi Cabinet shivraj singh chouhan jyotiraditya scindia virendra khateek durgadas uikey savitri thakur | Patrika News
भोपाल

Modi Cabinet: मध्यप्रदेश से मोदी कैबिनेट में 5 मंत्री ! फग्गन कुलस्ते रेस में पिछड़े

Modi Cabinet: मध्यप्रदेश में कांग्रेस का क्लीन स्वीप कर 29 की 29 लोकसभा सीटें जीतने का मिलेगा ईनाम, शिवराज सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा इन नेताओं का भी मंत्री बनना तय..

भोपालJun 09, 2024 / 04:20 pm

Shailendra Sharma

modi cabinet
Modi Cabinet: नरेन्द्र मोदी आज तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं और उनके साथ ही मोदी मंत्रिमंडल के मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे। एनडीए गठबंधन की सरकार में मोदी कैबिनेट में मंत्री कौन कौन बनेगा इसे लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मध्यप्रदेश से मोदी कैबिनेट में 5 नेताओं को जगह मिलना तय माना जा रहा है। बता दें कि एमपी में भाजपा ने प्रचण्ड जीत दर्ज करते हुए 29 की 29 लोकसभा सीटें जीतकर कांग्रेस का क्लीन स्वीप किया है।

इनका मंत्री बनना तय !

SHIVRA SINGH CHOUHAN

शिवराज सिंह चौहान- मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और विदिशा लोकसभा सीट से भारी मतों से जीत दर्ज करने वाले शिवराज सिंह चौहान का मोदी कैबिनेट में मंत्री बनना तय है। शिवराज सिंह चौहान को बड़ा मंत्रालय मिल सकता है। बता दें कि चुनाव से पहले ही प्रचार के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने भरे मंच से शिवराज की तारीफ करते हुए उन्हें दिल्ली ले जाने की भी बात कही थी।
jyotiraditya scindia
ज्योतिरादित्य सिंधिया- कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से भारी मतों से जीत दर्ज की है। वो पिछली मोदी सरकार में भी मंत्री थे और उनका इस बार भी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होना फाइनल बताया गया है।
VEERENDRA KHATIK
वीरेन्द्र खटीक- मध्यप्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से चौथी बार सांसद बने पूर्व केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक का भी मोदी कैबिनेट में मंत्री के तौर पर नाम फाइनल बताया गया है। वीरेन्द्र खटीक टीकमगढ़ सीट पर 4 लाख 3 हजार 312 वोटों के बड़े मार्जिन से जीते हैं। बता दें कि पिछली मोदी सरकार में भी वीरेन्द्र खटीक भले ही केन्द्र सरकार में मंत्री थे। वीरेन्द्र खटीक अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं और उन्हें लोग स्कूटर वाले मंत्री जी भी कहते हैं इसकी वजह उनके पास एक पुराना स्कूटर है जो आज भी उनके पास है वो जब भी टीकमगढ़ आते हैं तो उसी स्कूटर को चलाते हुए नजर आते हैं।
DUGADAS UIKEY
दुर्गादास उइके- बैतूल लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले दुर्गादास उइके का नाम भी मंत्री पद के लिए चल रहा है। दुर्गादास उइके बैतूल लोकसभा सीट से दो बार के सांसद हैं और इस बार उन्होंने कांग्रेस के रामू टेकाम को 3 लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव में हराया है।
savitri thakur
सावित्री ठाकुर- मध्यप्रदेश की धार लोकसभा सीट से दूसरी बार चुनाव जीतने वाली सावित्री ठाकुर भी मोदी कैबिनेट में मंत्री बन सकती हैं। सावित्री ठाकुर को मोदी के आवास पर चाय के लिए बुलाया गया है। जिसके बाद से उनके मंत्री बनने की चर्चाएं तेज हैं। बता दें कि सावित्री ठाकुर का नाम मंत्री पद के लिए सामने आने के बाद पूर्व मंत्री फग्गन सिंह का नाम मंत्रीपद की रेस में पिछड़ गया है।

Hindi News/ Bhopal / Modi Cabinet: मध्यप्रदेश से मोदी कैबिनेट में 5 मंत्री ! फग्गन कुलस्ते रेस में पिछड़े

ट्रेंडिंग वीडियो