scriptअगर आप में है ये खूबी तो जीत सकते हैं 51 हजार, आज ही करें आवेदन | alauddin khan academy of music and arts chance to win 51 thousand | Patrika News
भोपाल

अगर आप में है ये खूबी तो जीत सकते हैं 51 हजार, आज ही करें आवेदन

उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी, मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद, भोपाल की ओर से मध्य प्रदेश राज्य रूपंकर कला पुरस्कार प्रदर्शनी-2022 का आयोजन किया जा रहा है।

भोपालJan 15, 2022 / 04:21 pm

Faiz

News

अगर आप में है ये खूबी तो जीत सकते हैं 51 हजार, आज ही करें आवेदन

भोपाल. मध्य प्रदेश के कला प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी, मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद, भोपाल की ओर से मध्य प्रदेश राज्य रूपंकर कला पुरस्कार प्रदर्शनी-2022 का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए 31 जनवरी 2022 तक आवेदन किया जा सकता है।खास बात ये है कि, इसमें जीतने वाले अभ्यार्थी को 51 हजार के पुरुस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


बता दें कि, अकादमी की ओर से मध्य प्रदेश के ख्यातिबद्ध कलाकारों के नाम से स्थापित रूपंकर एवं ललित कलाओं के 10 पुरस्कारों के लिए कलाकृतियां आमंत्रित की जा रही हैं। इसके लिए दिए जाने वाले हर एक पुरस्कार की राशि 51 हजार रुपए सुनिश्चित की गई है। कलाकृतियों के साथ प्रदर्शनी में प्रवेश शुल्क के रूप 200 रुपए नगद राशि जमा करनी होगी।

 

यह भी पढ़ें- देश का 30% संतरा उत्पादन करता है ये राज्य लेकिन चर्चित है महाराष्ट्र, जानिए कारण


इस आयु वर्ग के कलाकार ले सकेंगे हिस्सा

प्रदर्शनी के माध्यम से 3 कलाकृतियां मान्य की जाएंगी, जिसके लिए 25 से 55 वर्ष तक के आयु के कलाकार भाग लेंगे। कलाकारों की मौलिक कलाकृतियां जो जनवरी 2020 के बाद सृजित हो मान्य की रहेंगी। कलाकृतियां उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत और कला अकादमी रवीन्द्रनाथ ठाकुर मार्ग, बाणगंगा चौराहा, भोपाल एवं ललित कला अकादमी, जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में 31 जनवरी, 2022 को शाम 5 बजे तक जमा किये जाएंगे। इसके बाद मिलने वाली कलाकृतियों को मान्य नहीं किया जाएगा।


इस तरह करें आवेदन

अकादमी के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/kalamitrabpl/ और अन्य माध्यम से डाउनलोड आवेदन विवरणिका की फोटो प्रतियां (ए-4 साइज) भी प्रवेश-पत्र के रूप में देना होगा।

 

यह भी पढ़ें- कपड़ा व्यापारी का ‘कचरा’ शौक, हटाते हटाते छूट गया निगम का पसीना


ऐसा रहेगा पूरा कार्यक्रम

 

नशे के खिलाफ दीवार बनकर खड़ा सेना अधिकारी – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x873xq5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो