scriptBREAKING: बाबा रामदेव ने बीजेपी सरकार के लिए बोली बड़ी बात, कहा- नहीं कर पाए यह काम | baba ramdev statement bhopal madhya pradesh visit 19 july | Patrika News
भोपाल

BREAKING: बाबा रामदेव ने बीजेपी सरकार के लिए बोली बड़ी बात, कहा- नहीं कर पाए यह काम

BREAKING: बाबा रामदेव ने केंद्र और राज्य सरकारों के लिए बोली बड़ी बात, कहा- नहीं कर पाए यह काम

भोपालJul 19, 2018 / 02:09 pm

Manish Gite

baba ramdev

BREAKING: बाबा रामदेव ने केंद्र और राज्य सरकारों के लिए बोली बड़ी बात, कहा- नहीं कर पाए यह काम

भोपाल। योग ऋषि बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों पर तंज कसते हुए कहा है कि पूरे देश में बेरोजगारी बढ़ गई है। केंद्र और राज्य सरकारें इस दिशा में पर्याप्त काम नहीं कर रही है। बेरोजगारी पूरे देश में बड़ी समस्या बन गई है।
बाबा रामदेव गुरुवार सुबह मध्यप्रदेश प्रांत की बैठक में शामिल होने भोपाल पहुंचे थे। वे होशंगाबाद रोड स्थित आमेर ग्रीन में बैठक में शामिल होने से पहले मीडिया से चर्चा कर रहे थे।

बाबा रामदेव ने बेरोजगारी पर कहा कि गरीबी और भूख भारत माता के माथे पर कलंक है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से लेकर राज्य सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि कोई भी सरकारें बेरोजगारी की दिशा में ठीक से काम नहीं कर रही हैं।
मुख्यमंत्री बनने का शौक नहीं
एमपी में बाबाओं को मंत्री का दर्जा दिए जाने पर बाबा रामदेव ने कहा कि मुझे मंत्री, मुख्यमंत्री बनने का शौक नहीं है। बाबा ने कहा कि जिसे बनना हो उससे सवाल कीजिए।

स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट गलत
स्वामी अग्निवेश के साथ हुई मारपीट को लेकर बाबा ने कहा कि सभी को अभिव्यक्ति की आजादी है। मारपीट करना उचित नहीं है।

20 हजार रोजगार देगी पतंजलि
बाबा रामदेव ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों ने बेरोजगारी की समस्या पर काम नहीं किया। आने वाले एक साल में पतंजलि 20 हजार बेरोजगारों को रोजगार देने की तैयारी कर रहा है।


बाबा को मध्यप्रदेश में मिली जमीन
राज्य सरकार ने रामदेव की कंपनी को आयुर्वेद प्रोडक्ट के लिए पीथमपुर-धार में 40 एकड़ जमीन दी है। इसके लिए सरकार ने नीति में पिछले महीने बदलाव कर दिया था। यह जमीन 25 लाख रुपए/एकड़ दी गई है, जबकि भूमि का वास्तविक मूल्य कई गुना ज्यादा है। इसके लिए रामदेव ने एक करोड़ रुपए सरकारी खजाने में जमा भी करा दिए हैं।


500 करोड़ की छूट
इसके अलावा बाबा की फूड प्रोसेसिंग यूनिट के लिए सीएसटी और वैट में राहत देने का रास्ता भी निकाला है। चंद दिनों में रामदेव की कंपनी को करीब 500 करोड़ की छूट मिल भी गई। निवेश संवर्धन नीति का दायरा बढ़ाकर पतंजलि को जोड़ा गया। पहले केवल 10
करोड़ तक निवेश वालों को छूट थी।

Home / Bhopal / BREAKING: बाबा रामदेव ने बीजेपी सरकार के लिए बोली बड़ी बात, कहा- नहीं कर पाए यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो