scriptसीबीआई के चार अफसरों की घिनौनी करतूत, दिल्ली की टीम ने किया गिरफ्तार | Bhopal CBI officer bribery scandal Delhi CBI anti corruption team | Patrika News
भोपाल

सीबीआई के चार अफसरों की घिनौनी करतूत, दिल्ली की टीम ने किया गिरफ्तार

Bhopal CBI officer bribery scandal Delhi CBI anti corruption team दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने जब इन अफसरों को पकड़ा तब इनकी घिनौनी करतूतें उजागर हुईं।सीबीआई भोपाल के चार अधिकारियों को दिल्ली की भ्रष्ट्राचार निरोधक विशेष टीम ने भोपाल में पकड़ा।

भोपालMay 19, 2024 / 07:43 pm

deepak deewan

Bhopal CBI officer bribery scandal Delhi CBI anti corruption team

Bhopal CBI officer bribery scandal Delhi CBI anti corruption team

Bhopal CBI officer bribery scandal Delhi CBI anti corruption team – देश में अपराध पर नकेल कसने और अपराधियों की धरपकड़ के लिए बनी सीबीआई के अफसर खुद ही गलत काम कर रहे हैं। यहां तक कि रिश्वतखोरी जैसे काम में लिप्त हैं। सीबीआई भाेपाल के ऐसे ही चार अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। इन अधिकारियों को नर्सिंग कालेजों से रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया है। दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने जब इन अफसरों को पकड़ा तब इनकी घिनौनी करतूतें उजागर हुईं।
सीबीआई भोपाल के चार अधिकारियों को दिल्ली की भ्रष्ट्राचार निरोधक विशेष टीम ने भोपाल में पकड़ा। ये अधिकारी नर्सिंग कालेजों की जांच के मामले काे रफा-दफा करने के लिए रिश्वत ले रहे थे। रिश्वत देने वालों को भी पकड़ा गया है। सीबीआई दिल्ली की एंटी करप्शन टीम ने यह कार्रवाई की। सभी आरोपियों को रविवार को ही कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है।
यह भी पढ़ें : ओरछा में बदला 500 साल पुराना रिवाज, जानिए अब राम राजा सरकार को कैसे देंगे सलामी

गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने प्रदेश के 364 नर्सिंग कालेजों की जांच करने का जिम्मा सीबीआई को सौंपा है। सीबीआई भोपाल की टीम दो साल से प्रदेशभर के नर्सिंग कालेजों की जांच कर रही है। कई नर्सिंग कालेज बिना उचित मापदंडों के संचालित किए जा रहे हैं। ऐसे कालेज संचालक रिश्वत देकर छूटना चाहते हैं।
रिश्वत मामले में जिन अधिकारियों को ट्रैप किया गया है उनमें दो अधिकारी एमपी पुलिस के और दो अधिकारी सीबीआई संवर्ग के हैं। फोन पर बातचीत के बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया। रिश्वत देने वाले नर्सिंग कालेज के अधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया है। दिल्ली की टीम ने अधिकारियों को गिरफ्तार कर भोपाल सीबीआइ के विशेष न्यायालय में पेश किया। यहां से दिल्ली सीबीआई ने सभी अधिकारियों को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर ले लिया।

Hindi News/ Bhopal / सीबीआई के चार अफसरों की घिनौनी करतूत, दिल्ली की टीम ने किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो