scriptचोरों के लिए खुले मकान बने सॉफ्ट टारगेट मौका देखते ही उड़ा देते हैं मोबाइल-लैपटॉप | bhopal crime story | Patrika News
भोपाल

चोरों के लिए खुले मकान बने सॉफ्ट टारगेट मौका देखते ही उड़ा देते हैं मोबाइल-लैपटॉप

क्वालिटी एनालिस्ट, आरक्षक, मेडिकल स्टोर संचालक के मकान से लाखों के लेपटाॅप और महंगे आईफोन चोरी

भोपालMay 28, 2022 / 01:29 am

Sumeet Pandey

चोरों के लिए खुले मकान बने सॉफ्ट टारगेट  मौका देखते ही उड़ा देते हैं मोबाइल-लैपटॉप

चोरों के लिए खुले मकान बने सॉफ्ट टारगेट मौका देखते ही उड़ा देते हैं मोबाइल-लैपटॉप

भोपाल. राजधानी में खुले मकान चोरों के सॉफ्ट टारगेट बनते जा रहे हैं। आरोपी खुले मकान में दिनदहाड़ेे चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अरेरा कॉलोनी में चोरों ने एक कंपनी के क्वालिटी इंजीनियर के मकान में दिन दहाड़े प्रवेश कर लैपटॉप और महंगा फोन चोरी कर लिया। वहीं कमला नगर थाना क्षेत्र में एक पुलिसकर्मी के मकान को चोरों ने निशाना बना लिया। जिस समय आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया उस समय आरक्षक वहीं रूम में सो रहा था। पुलिस को घटना स्थल के पास सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर एक संदिग्ध युवक आरक्षक के मकान की रैकी करते दिखा है।

पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय हिमांशु पिता भगवती प्रसाद बडगोती ई-3 अरेरा कॉलोनी में रहते हैं। वह एक कंपनी में क्वालिटी एनालिस्ट हैं। 5 मई को सुबह करीब 8 बजे वह अपने रूम की खिड़की के पास लैपटॉप रखकर भूल गए थे। शाम को उन्होंने काम से लौटकर देखा तो लैपटॉप नदारद था। घर में काफी तलाश करने के बाद भी लैपटॉप नहीं मिला तो उन्होंने गुरुवार को हबीबगंज थाने पहुंचकर चोरी की शिकायत दर्ज करवाई।
मेडिकल स्टोर संचालक के मकान पर धावा
अशोक विहार कॉलोनी, अशोका गार्डन में रहने वाले प्रदीप चतुर्वेदी प्रभात चौराहे के पास मेडिकल स्टेार संचालित करते हैं। गुरुवार दोपहर पत्नी प्रार्थना चतुर्वेदी मकान का दरवाजा खुला छोड़ किचन में खाना बना रही थीं। इस दौरान अज्ञात आरोपी हॉल में रखे दो मोबाइल चोरी कर ले गए। वहीं मिसरोद स्थित निर्माणाधी सागर पल्र्स कॉलोनी की बिङ्क्षल्डग से अज्ञात आरोपी बिजली फिङ्क्षटग के वायर के बॉक्स चोरी कर ले गए। फरियादी राहुल ङ्क्षसह राजपूत ने पुलिस को बताया कि अज्ञात आरोपी उनका करीब 60 हजार का वायर चोरी कर ले ग
कुत्ते को टहलाने गई युवती को आईफोन चोरी: गोङ्क्षवदपुरा पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय नेहा शर्मा मीनाक्षी अपार्टमेंट, शक्ति नगर में रहती हैं। 16 मई को वह अपने रूम का दरवाजा बाहर से अटका कर अपने कुत्ते को टहलाने गई थी। करीब आधे घंटे बाद लौटी तो गेट वैसे ही अटका था, अंदर जाकर देखा तो प्लंग पर रखा आईफोन नदारद था। 10 दिन बीत जाने पर भी मोबाइल का कुछ पता नहीं चला तो गुरुवार को चोरी की शिकायत दर्ज करवाई।
आरक्षक के मकान से महंगा मोबाइल, लैपटॉप और घड़ी चोरी
कमला नगर पुलिस ने बताया कि मूलत: ङ्क्षभड निवासी राहुल ङ्क्षसह पिता कमलेश ङ्क्षसह बघेल एस-486 नेहरू नगर में किराए से कमरा लेकर रहते हैं। वह रक्षिक केन्द्र में आरक्षक हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। 25 मई को रात 10 बजे से ढाई बजे तक उन्होंने पढ़ाई की और फिर मकान का फ्रंट डोर बंद कर सो गए। सुबह करीब 7 बजे उन्होंने देखा कि कोई उनके रूम के पिछले डोर से अंदर दाखिल होकर आईफोन समेत दो मोबाइल, लैपटॉप और दो घड़ी चोरी कर ले गया।

Home / Bhopal / चोरों के लिए खुले मकान बने सॉफ्ट टारगेट मौका देखते ही उड़ा देते हैं मोबाइल-लैपटॉप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो