मोबाइल में फोटो देख मां ने कहा- ये मेरे बेटे का पैर है, काले धागे ने रहस्य से उठाया पर्दा, गेंहू के दाने से आरोपी तक पहुंची पुलिस

मोबाइल में फोटो देख मां ने कहा- ये मेरे बेटे का पैर है, काले धागे ने रहस्य से उठाया पर्दा, गेंहू के दाने से आरोपी तक पहुंची पुलिस

Pawan Tiwari | Updated: 17 Jul 2019, 10:14:29 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

  • रविवार शाम वरुण घर से दुकान जाते समय गायब हो गया।
  • आरोपी महिला के बेटे को हत्या की जानकारी थी पर वह उसे छुपाता रहा।

भोपाल. कोलार थाना क्षेत्र के बैरागढ़ चिचली गांव से रहस्यमयी ढंग से गायब हुए साढ़े तीन साल के मासूम वरुण की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। इस घटना को पड़ोस की एक महिला ने अकेले ही अंजाम दिया। हालांकि उसके 16 वर्षीय नाबालिग बेटे को हत्या का पता चल गया था, लेकिन वह चुप रहा। अपराध को छुपाने के लिए महिला तरह-तरह के प्रयास करती रही लेकिन अंतिम में पुलिस की पकड़ में आ गई और महिला को गिरफ्तार कर लिया।

 

मां ने ऐसे पहचाना बेटे का शव
वरुण का शव मिला तो उनके परिजनों ने मोबाइल से उसका फोटो खींच लिया था। मां, दादी और ताई का रो-रोकर बुरा हाल था। इस बीच मोबाइल में शव का फोटो दिखाया तो मां बिलख पड़ी। पैर में काला धागा देखकर मां बोली-यह तो मेरे बेटे के पैर में काले धागे में बंधा ताबीज है। आरोपी महिला ने बच्चे की हत्या करके उसे जला दिया था जिस कारण से उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। मां ने पैर में बांधे काले धागे से अपने जिगर के टुकड़े की पहचान की। मां ने जैसे ही फोन नें बेटे की फोटो देखी उसकी पहचान की।

 

कैसे पकड़ में आई आरोपी सुनीता
आरोपी महिला सुनीता ने बच्चे का अपहरण करने के बाद उसे खाने में जहर देकर मार दिया फिर शव को टंकी में गेहूं के बीच दबा दिया। दो दिन बाद शव को निकालकर खाली मकान में जला दिया। अधजली अवस्था में जब बच्चे का शव मिला तो उसके ऊपर गेंहू के दाने चिपके हुए थे। गेहूं के दाने सुनीता के घर तक पड़ थे। पुलिस गेंहू के दाने का पीछे-पीछे सुनीता के घर तक पहुंची। सुनीता के घर में गेहूं सूखते मिले तो पुलिस का शक यकीन में बदल गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला से पूछताछ शुरू की। सुनीता के घर व उसके कपड़ों से दुर्गंध आ रही थी। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने कहा- टॉयलेट की दुर्गंध है। उसके बाद पुलिस ने कहा कि घर में चूहा मर गया था। पुलिस को जब शक हुआ तो उसने गेहूं की टंकी खोली तो उसमें से शव सड़ने की दुर्गंध आ रही थी।

 

murder


चॉकलेट का लालच देकर किया अपहरण
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि रविवार शाम को उसने वरुण को चॉकलेट का लालच देकर बुलाया। फिर उसे चींटी मारने की दवा खिलाकर मार दिया। हत्या करने के बाद उसने करीब पांच फीट की एक गेहूं की टंकी में वरुण की लाश को बंद कर दिया। बदबू न आए, इसलिए लाश को गेहूं के बीच में दबा दिया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned