scriptBudget 2019 : किसानों-कर्मचारियों के बाद अब उद्योग-व्यापार में मिलेगा तोहफा! | Budget 2019:Industry and business person give relief in general budget | Patrika News
भोपाल

Budget 2019 : किसानों-कर्मचारियों के बाद अब उद्योग-व्यापार में मिलेगा तोहफा!

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी आम बजट 2019, उद्योग-व्यापार जगत को फायदा मिलने की उम्मीद

भोपालJul 05, 2019 / 10:40 am

KRISHNAKANT SHUKLA

Budget 2019

Budget 2019 : किसानों-कर्मचारियों के बाद अब उद्योग-व्यापार में मिलेगा तोहफा!

भोपाल. वित्तमंत्री ( finance minister ) निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को पेश किए जाने वाले बजट ( budget 2019 ) को लेकर पूरे देश की निगाह लगी हुई है। उद्योग-व्यापार ( business personindustry ) जगत इस बार ज्यादा उत्साहित नजर आ रहा है। इसका कारण बताया जा रहा है कि सरकार ने किसानों, कर्मचारियों को बहुत कुछ दिया है, अब नई सरकार उद्योग-व्यापार के लिए कुछ नई घोषणाएं कर सकती है। बजट को लेकर शहर के कुछ विषय विशेषज्ञों से उनकी राय पत्रिका ने जानने की कोशिश की।

 

MUST READ : budget 2019 : महिलाओं को बड़ी सौगात दे सकता है नई सरकार का केन्द्रीय बजट

उद्योग-व्यापार जगत में इनका कहना

हेमंत कुमार सोनी, सीएमडी, आकृति ग्रुप : उम्मीद कर रहे हैं कि भाजपा सरकार का आम बजट आर्थिक गतिविधियां और रोजगार बढ़ाने वाला हो। आज रोजगार की काफी जरूरत है। बजट में निजी क्षेत्र को निवेश बढ़ाने वाले उपाय करने होंगे। आर्थिक मोर्चे पर साहसिक कदम उठाने की सरकार को बहुत जरूरत है।

 

MUST READ : विधानसभा सदन में माननीयों के उपद्रव को हमेशा ‘कैद’रखेगा सचिवालय

प्रदीप करम्बेलकर, आर्थिक विश्लेषक : सरकार के पिछले कार्यकाल की स्टार्टअप, जीएसटी, मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत जैसी योजनाओं को इम्प्रूवमेंट करने की घोषणा बजट में होगी। आयुष्मान भारत को और अच्छे तरीके से इम्पलीमेंट होने की घोषणा बजट में हो सकती है।


डॉ. राधाशरण गोस्वामी, चेयरमैन, एमपी फेडरेशन : आमतौर पर सरकारें टैक्स बढ़ाने के साथ छूट का प्रावधान करती है। मेरा कहना है कि सरकार को छूट के प्रावधानों की बजाय टैक्स की दरें और स्लैब कम करना चाहिए। टैक्स के प्रोसीजर को भी सरल किया जाना चाहिए।

 

MUST READ : Passport: विदेश मंत्रालय ने कहा- आवेदक न छिपाएं जानकारी, वर्ना होल्ड हो जाएगा पासपोर्ट

गोविन्द गोयल, अध्यक्ष, कॉम्पिस्ट : इस बार का बजट उद्योग-व्यापार के हिसाब से अच्छा आना चाहिए। बजट ऐसा हो जिसमें रोजगार की संभावनाएं ज्यादा हो। विदेशी कंपनियों की जगह देसी कंपनियों को प्रमोट करना चाहिए। डायरेक्ट टैक्स में मध्यम वर्ग को राहत मिलना चाहिए। मेरा मानना है कि किसानों, कर्मचारियों के साथ ही अब उद्योग-व्यापार को भी सरकार राहत दे सकती है

Home / Bhopal / Budget 2019 : किसानों-कर्मचारियों के बाद अब उद्योग-व्यापार में मिलेगा तोहफा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो