scriptअचानक लाइट जाने पर बंद हुए स्ट्रांग रूम में लगे CCTV कैमरे, कांग्रेस में हड़कंप, लगाए मतों से छेड़छाड़ के आरोप | Patrika News
भोपाल

अचानक लाइट जाने पर बंद हुए स्ट्रांग रूम में लगे CCTV कैमरे, कांग्रेस में हड़कंप, लगाए मतों से छेड़छाड़ के आरोप

भोपाल जेल में स्थित स्ट्रंग रूम के कैमरे भी बंद हो गए थे। मामले ने तूल उस समय पकड़ा जब इस घटना की जानकारी कांग्रेसियों को पड़ी।

भोपालJul 12, 2022 / 10:49 am

Faiz

News

अचानक लाइट जाने पर बंद हुए स्ट्रांग रूम में लगे CCTV कैमरे, कांग्रेस में हड़कंप, लगाए मतों से छेड़छाड़ के आरोप

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक तरफ तो नगरीय निकाय के दबसर चरण का चुनाव प्रचार थम गया गै। बुधवार की सुबह संबंधित क्षेत्रों के लोग अपने मत का अधिकार करेंगे। इसे लेकर चुनाव आयोग की तैयारी अंतिम दौर पर हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित पुरानी जेल में बने स्ट्रांग रूम से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, शहर में बीते तीन-चार दिनों से काफी बारिश हो रही है, बारिश के कारण बार बार लाइट जाने का सिलसिला भी जारी है। लेकिन, मंगलवार को बारिश के चलते लाइट जाने के साथ साथ भोपाल जेल में स्थित स्ट्रंग रूम के कैमरे भी बंद हो गए थे। मामले ने तूल उस समय पकड़ा जब इस घटना की जानकारी कांग्रेसियों को पड़ी। उन्होंने इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलेक्टर से शिकायत भी की है।


बारिश के कारण नेताओं को जहां चुनाव प्रचार में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, अब बारिश के कारण बिजली गुल की समस्या ने राजनीतिक गलियारों में ड़कंप मचा दिया है। इसी कड़ी में स्ट्रांग रूम का बिजली गुल होने से सीसीटीवी कैमरे के बंद होने की शिकायत सामने आई है। कैमरे बंद होने की जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेताओं ने इसकी शिकायत करने के साथ साथ स्ट्रांग रूम में रखी मतदान मशीनों में छेड़छाड़ के साथ बदले जाने का आरोप लगाया है।

 

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव में दूसरे चरण का प्रचार थमा, कल सुबह 7 बजे से 6829 केंद्रों में वोटिंग


तेज बारिश से हादसे की आशंका

आपको बता दें कि, शहर की पुरानी जेल को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। जहां मतपेटियां और ईवीएम रखी गई हैं। वहां निगरानी के लिए चप्पे चप्पे में कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन मंगलवार को शहर में हुई तेज बारिश ने कई इलाकों की बिजली गुल कर दी। इस दौरान स्ट्रांग रूम की निगरानी में लगे सीसीटीवी कैमरे भी बंद हो गए। कैमरे बंद होने की जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेताओं में हड़कंप मच गया।

 

20 मिनट में सुधर गया फॉल्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कड़कने के कारण फीडर में गड़बड़ी हुई थी। 20 मिनट में ही फॉल्ट को सुधार लिया गया था। इधर बिजली गुल की आड़ में गड़बड़ी की आशंका के चलते कांग्रेस कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम के बाहर अलर्ट रहकर निगरानी कर रहे हैं। बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में ही फॉल्ट को ठीक कर दिया गया है।

 

यहां मतदाताओं को रिझाने के लिए बांटी जा रही साड़ियां, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8byikp

Home / Bhopal / अचानक लाइट जाने पर बंद हुए स्ट्रांग रूम में लगे CCTV कैमरे, कांग्रेस में हड़कंप, लगाए मतों से छेड़छाड़ के आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो