scriptChhindwara Seat: दो चुनाव हारे, अश्लील वीडियो आया पर डटे रहे, जानें विवेक बंटी साहू ने कैसे ढहाया कमलनाथ का गढ़ | Chhindwara Seat Result Vivek Bunty Sahu Kamal Nath Nakul Nath | Patrika News
भोपाल

Chhindwara Seat: दो चुनाव हारे, अश्लील वीडियो आया पर डटे रहे, जानें विवेक बंटी साहू ने कैसे ढहाया कमलनाथ का गढ़

Chhindwara Seat Result Vivek Bunty Sahu Kamal Nath Nakul Nath छिंदवाड़ा में कमलनाथ और उनके परिवार का पिछले 44 सालों से चला आ रहा वर्चस्व समाप्त हो गया। विवेक बंटी साहू को यह जीत यूं ही नहीं मिल गई बल्कि वे इसके लिए करीब 10 साल से लगातार संघर्ष कर रहे थे।

भोपालJun 04, 2024 / 03:15 pm

deepak deewan

Chhindwara Seat Result Vivek Bunty Sahu Kamal Nath Nakul Nath

Chhindwara Seat Result Vivek Bunty Sahu Kamal Nath Nakul Nath

Chhindwara Seat Result Vivek Bunty Sahu Kamal Nath Nakul Nath मध्यप्रदेश में जिस सीट पर देशभर की नजर थी वह छिंदवाड़ा सीट बीजेपी ने जीत ली है। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है पर कमलनाथ ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। उनके सांसद पुत्र कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ भी मतगणना स्थल से अपने घर वापस लौट चुके हैं। इधर बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के सम​र्थक सुबह से ही जश्न मनाने में लगे हैं। विवेक बंटी साहू ने आखिरकार एमपी में कमलनाथ और कांग्रेस का यह दुर्ग ढहा दिया है।
ताजा आंकड़ों के अनुसार छिंदवाड़ा में बीजेपी उम्मीदवार विवेक बंटी साहू, कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ पर 70 हजार वोटों की बड़ी बढ़त बना चुके हैं। विवेक बंटी साहू को 3 लाख 52 हजार वोट और नकुल नाथ को 2 लाख 80 हजार वोट मिले हैं। आयोग ने अभी जीत-हार का ऐलान नहीं किया है कांग्रेस नेताओं ने हार मान ली है।
यह भी पढ़ें : युवा बेटे को कंधा देते हुए बिलख उठे कलेक्टर, जबलपुर में भाई ने दी मुखाग्नि

इसी के साथ छिंदवाड़ा में कमलनाथ और उनके परिवार का पिछले 44 सालों से चला आ रहा वर्चस्व समाप्त हो गया। इस दौरान बीजेपी केवल एक बार उपचुनाव में जीत सकी थी। तब पूर्व सीएम सुंदरलाल पटवा ने नाथ परिवार से यह सीट छीनी थी। विवेक बंटी साहू को यह जीत यूं ही नहीं मिल गई बल्कि वे इसके लिए करीब 10 साल से लगातार संघर्ष कर रहे थे।
यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : एमपी में बीजेपी के बड़े नेता की तबियत बिगड़ी, डॉक्टरों ने अस्पताल में समर्थकों को रोका

इन दिक्कतों से पाया पार

  1. 2018 में मुख्यमंत्री बनने पर कमलनाथ ने छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा। सीएम रहते हुए उनका विधानसभा का चुनाव जीतना लगभग तय था पर विवेक बंटी साहू उनके खिलाफ उतरने में जरा नहीं हिचकिचाए। कमलनाथ को उसी चुनाव में उन्होंने कड़ी टक्कर दी।
  2. प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव यानि 2023 में फिर एक बार कमलनाथ के सामने खड़े हुए। कांग्रेस के इस दिग्गज का मुकाबला किया हालांकि फिर हार गए।
  3. कमलनाथ के गढ़ में उन्हें दो बार चुनौती देने के बाद छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ने का दावा ठोंका। प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व यहां किसी बड़े नेता को चुनावी मैदान में उतारना चाहता था लेकिन विवेक बंटी साहू के जुझारू तेवर देखकर आखिरकार पार्टी ने उन्हीं पर दांव लगाया।
  4. इसी बीच छिंदवाड़ा बीजेपी के वरिष्ठ नेता चंद्रभान सिंह से विवाद हो गया। बीजेपी के इन दो बड़े नेताओं का झगड़ा पार्टी की चौखट लांघकर पुलिस तक जा पहुंचा था।
  5. लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के नेताओं ने विवेक बंटी साहू की एक अश्लील वीडियो क्लिप वायरल कराने की कोशिश की। बीजेपी उम्मीदवार को समय रहते इसकी भनक लग गई और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी थी।

Hindi News/ Bhopal / Chhindwara Seat: दो चुनाव हारे, अश्लील वीडियो आया पर डटे रहे, जानें विवेक बंटी साहू ने कैसे ढहाया कमलनाथ का गढ़

ट्रेंडिंग वीडियो