scriptCM शिवराज और PM मोदी की मुलाकात, इस एजेंडे पर होगी चर्चा | CM shivraj and PM modi meeting it will discussion agenda | Patrika News
भोपाल

CM शिवराज और PM मोदी की मुलाकात, इस एजेंडे पर होगी चर्चा

सीएम शिवराज गुरुवार शाम 4 बजे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच प्रदेश के मेडिकल डिवाइस पार्क, खेती समेत कई राजनीतिक मामलों पर अहम चर्चा होगी।

भोपालSep 30, 2021 / 01:55 pm

Faiz

News

CM शिवराज और PM मोदी की मुलाकात, इस एजेंडे पर होगी चर्चा

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को दिल्ली दौरे पर हैं। यहां सीएम प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने वाले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुलाकात के दौरान सीएम शिवराज प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में चलाए जा रहे जनकल्याण और सुराज अभियानों से संबंधित जानकारी देंगे। मुलाकात के लिये मुख्यमंत्री गुरुवार की दोपहर 12 बजे दिल्ली के लिये रवाना हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी और सीएम शिवराज की मुलाकात शाम 4 बजे होगी। बता दें कि, बीते 3 माह में ये दूसरा मौका है, जब पीए और सीएम की मुलाकात होने जा रही है। पिछली मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच सरकारी कामकाज और राजनीतिक मुद्दों पर करीब सवा घंटे चर्चा हुई थी।


मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज की आज होने वाली मुलाकात पहले से निर्धारित है। इसी कड़ी में दो दिन पूर्व प्रधानमंत्री कार्यालय से मुख्यमंत्री को 30 सितंबर की मुलाकात का समय दे दिया था। बताया जा रहा है आज होने वाली बैठक में सीएम देवारण्य योजना, कैम्पा निधि और जिला खनिज निधि के विकास कार्यों में उपयोग को लेकर पीएम से चर्चा करेंगे। बैठक में केंद्रीय योजनाओं के प्रगति के बारे में उन्हें अवगत कराया जाएगा। किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर भी अहम चर्चा होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- शहर की सड़कों पर कचरा बीनती नजर आई मिसेज इंडिया 2018, ये है कारण


इन बिंदुओं पर हो सकती है चर्चा

प्रदेश के गोदामों में 70 लाख टन से ज्यादा गेहूं रखा हुआ है। इसके सेंट्रल पूल में उठाव की गति बहुत धीमी है। इस मसले के साथ ही मुख्यमंत्री कृषि क्षेत्र में नवाचार को लेकर भी चर्चा करेंगे। हाल ही में मध्य प्रदेश के लिए स्वीकृत मेडिकल डिवाइस पार्क और नीमच-रतलाम रेल लाइन के दोहरीकरण के संबंध में प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के जन्म दिवस से प्रारंभ किए गए जनकल्याण और सुराज अभियान के तहत चल रहे कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- सरकार का बेतुका फरमान, पैसे दो और महाकाल मंदिर में बन जाओ VIP


पिछली मुलाकात में इन बिंदुओं पर हुई थी चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री मोदी की पिछली बैठक 16 जून को हुई थी। उस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार के प्रयासों और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी दी थी। साथ ही, सीएम ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया था कि विकास और अधोसंरचना के काम में जितना अधिक संभव हो मदद करते रहें।

 

कबाड़ में बेच दीं सरकारी स्कूल की किताबें – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84jtfq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो