scriptमध्यप्रदेश के बाबाओं को बना दिया राज्यमंत्री, तो राहुल गांधी ने बोली बड़ी बात | congress president rahul gandhi slams bjp government latest news | Patrika News
भोपाल

मध्यप्रदेश के बाबाओं को बना दिया राज्यमंत्री, तो राहुल गांधी ने बोली बड़ी बात

मध्यप्रदेश के बाबाओं को बना दिया राज्यमंत्री, तो राहुल गांधी ने बोली बड़ी बात

भोपालApr 05, 2018 / 02:42 pm

Manish Gite

rahul gandhi
भोपाल। मध्यप्रदेश में हाल ही में पांच बाबाओं को राज्यमंत्री का दर्जा देने का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। इस मुद्दे पर गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर करारा हमला बोला है। उन्होंने अपने ट्वीट में एक कविता के अंदाज में तंज कसा है।
संतों ने 28 मार्च को घोषणा की थी कि वे प्रदेशभर में नर्मदा घोटाला रथ यात्रा निकालेंगे। इस दौरान वे 45 जिलों में सरकार द्वारा लगाए गए 6.5 करोड़ पौधों की गिनती कराएंगे। लेकिन, यात्रा शुरू होने से पहले ही रद्द कर दी गई। इन पांच बाबाओं को विधानसभा चुनाव से राज्यमंत्री का दर्जा दे दिया गया।
राहुल ने किया ट्वीट
राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा है। उन्होंने आमिर खान और जूही चावला की पहली फिल्म कयामत से कयामत तक के एक गाने के अंदाज में यह तंज कसा है…।
राहुल ने लिखा है कि …।

बाबा कहते थे बड़ा काम करूँगा, नर्मदा घोटाला नाकाम करूँगा
मगर यह तो, मामा ही जाने अब इनकी मंज़िल है कहाँ! मध्य प्रदेश , क़यामत से क़यामत तक”।
इशारों-इशारों में राहुल गांधी ने कहा कि नर्मदा घोटाले पर उठ रहे सवालों को रोकने के लिए ही शिवराज सिंह चौहान ने यह कदम उठाया है। मध्य प्रदेश की सरकार के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं।
rahul gandhi

इन संतों को मिला राज्यमंत्री का दर्जा
हाल ही में शिवराज सरकार ने भय्यूजी महाराज समेत 5 संतों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया था। सरकार ने समिति के सदस्य नर्मदानंदजी, हरिहरानंदजी, कंप्यूटर बाबाजी, भय्यूजी महाराज और योगेंद्र महंतजी को राज्य सरकार में राज्यमंत्री स्तर का दर्जा दिया गया है।


हाईकोर्ट में लगाई याचिका
पांच बाबाओं को राज्यमंत्री का दर्जा दिए जाने पर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई गई है। रामबहादुर नामक व्यक्ति ने यह याचिका लगाई है। उसमें कहा गया है कि सरकार ने जिन संतों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है, वह सभी नर्मदा आंदोलन छेड़ने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही उन्हें राज्यमंत्री बना दिया गया।

 

मंत्री बनते ही रद्द हो गई यात्रा
इससे पहले भी राज्य सरकार की तरफ से संतों को मंत्री का दर्जा दिया गया है। 2015 में हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने योगगुरु बाबा रामदेव को राज्यमंत्री बनाने का ऐलान किया था।

Home / Bhopal / मध्यप्रदेश के बाबाओं को बना दिया राज्यमंत्री, तो राहुल गांधी ने बोली बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो