40 नेताओं को कांग्रेस ने किया प्रशिक्षित

निकाय चुनाव के पहले सरकार की योजनाएं गिनाने जिलों में पहुंचे प्रशिक्षित नेता

- कांग्रेस की विचारधारा पर कर रहे संवाद
-

 

भोपाल : कांग्रेस आने वाले दो विधानसभा उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अलग रणनीति पर काम कर रही है। कांग्रेस ने अपने 40 नेताओं को ट्रेनिंग देकर अलग-अलग जिलों में भेजा है। ये ट्रेंड नेता सभी जिलों में जाकर प्रदेश सरकार की योजनाएं गिना रहे हैं। इतना ही नहीं कांग्रेस की जमीन मजबूत करने के लिए भी इनको लक्ष्य दिया गया है। इसके तहत ये कांग्रेस की विचारधारा का भी प्रचार प्रसार कर रहे हैं। ये नेता पहले चरण में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद कर उस जिले के लिए किए गए सरकार के विकास कार्य और प्रदेश की जनता के लिए किए गए फैसले भी बता रहे हैं। इन नेताओं को उज्जैन में एक सप्ताह का प्रशिक्षण दिया गया था।

इन उद्देश्यों पर किया जा रहा काम :
कांग्रेस ने प्रचार प्रसार के कुछ बिंदु तय किए हैं उनके आधार पर काम किया जा रहा है। लोगों से संवाद कर कांग्रेस का इतिहास, विचारधारा और बलिदान के बारे में बताया जा रहा है। राष्ट्रवाद को लेकर भी कांग्रेस का रुख स्पष्ट किया जा रहा है। इसके अलावा समय-समय पर उठने वाले सम सामायिक मुद्दों पर भी कांग्रेस की राय को ये नेता जनता से साझा करेंगे। पहले चरण में ये नेता सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जा रहे हैं, अगले छह महीने बाद दूसरे चरण में जनता के बीच जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि निकाय चुनाव के पहले कांग्रेस पूरे प्रदेश में पार्टी और सरकार की छवि को जमीन पर और बेहतर करने की कोशिश कर रही है।

- कांग्रेस के प्रशिक्षित नेता पूरे प्रदेश में जाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, इसके अलावा पार्टी की विचारधारा और उसके इतिहास के बारे में भी लोगों को बताया जा रहा है। कांग्रेस का ये कार्यक्रम लगातार प्रदेश में चलने वाला है ताकि लोगों के मन में जो भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है उसे दूर किया जा सके। - मृणाल पंत प्रशिक्षण प्रभारी,कांग्रेस -

Arun Tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned