scriptचयनित शिक्षकों के मुद्दे पर कांग्रेस का ट्वीट, कहा- संविधान की हत्या कर सत्ता पाने वालों से अधिकार मांग रहे हैं शिक्षक | Congress tweet on issue of madhya pradesh selected teachers | Patrika News
भोपाल

चयनित शिक्षकों के मुद्दे पर कांग्रेस का ट्वीट, कहा- संविधान की हत्या कर सत्ता पाने वालों से अधिकार मांग रहे हैं शिक्षक

खरगोन के इस वीडियो को कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखी ये बात।

भोपालFeb 07, 2021 / 08:26 pm

Faiz

news

चयनित शिक्षकों के मुद्दे पर कांग्रेस का ट्वीट, कहा- संविधान की हत्या कर सत्ता पाने वालों से अधिकार मांग रहे हैं शिक्षक

भोपाल। एक तरफ तो मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने रोजगार उत्सव के जरिए बेरोजगारों को बुलाकर उनका चयन कर नियुक्ति पत्र देने की व्यवस्था कर रखी है, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में 30 हजार से अधिक ऐसे भी बेरोजगार हैं जिनका चयन तो हो चुका है, लेकिन लंबा समय बीत जाने के बावजूद सरकार द्वारा उन्हें अब तक नियुक्ति नहीं दी गई है। ऐसी स्थिति में मियुक्ति की तलाश में बेरोजगार बैठे प्रदेश के ये युवा अलग अलग तरीकों के जरिये सरकार से नियुक्ति देने की अपील कर रहे हैं। ऐसा ही एक अनोखा नजारा प्रदेश के खरगोन में भी देखने को मिला, जिसमें चयनित शिक्षक सड़क पर दंडवत होकर सरकार से नियुक्ति देने की अपील करता नजर आ रहा है। इस वीडियो को कांग्रेस की ओर से ट्वीट भी किया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- राजधानी शर्मसार : 10 साल की बच्ची से 50 साल के अधैड़ ने की ज्यादती, 48 घंटे दर्द से तड़पती रही मासूम


कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखी ये बात

https://twitter.com/INCIndia/status/1358347268735160320?ref_src=twsrc%5Etfw

मध्य प्रदेश स्थित खरगोन के इस वीडियो को कांग्रेस द्वारा ट्वीट किया गया है। साथ ही, ये भी लिखा गया है कि, ‘ये मध्य प्रदेश के चयनित शिक्षक हैं, जो संविधान की हत्या के जरिए सत्ता पर काबिज हुई भाजपा सरकार से अपने अधिकारों की मांग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में इस समय 30 हजार 594 शिक्षक प्रतियोगी परीक्षा में चयन होने के बाद से दर-दर भटक रहे हैं। कहने को ये लोग सरकारी नौकरी की दहलीज पर खड़े हैं, लेकिन उनके विषय में एक्शन लेने वाला कोई नहीं है। प्रदेश में उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले सरकार की उपेक्षा के कारण दो साल से नियुक्ति के इंतजार में हैं। चयनित अभ्यर्थियों ने जनवरी माह में बनी प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति देने की मांग उठाई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के चलते ये व्यवस्था भी विफल होने पर चयनित शिक्षकों को निराशा ही हाथ लगी है।

पिछली बार वाली शिवराज सरकार के दौरान भर्ती निकली। इसके बाद प्रदेश में कमलनाथ सरकार बनी, जिस दौरान परीक्षाएं ली गईं। लेकिन, इसके बाद एक बार फिर 2020 में शिवराज सरकार बनी, जिसमें रिजल्ट घोषित किये गए। लेकिन, तब से लेकर अब तक बड़ी संख्या में शिक्षकों को नियुक्ति नहीं मिली। वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के हजारों स्कूलों में दो सालों से शिक्षकों की कमी से जूझना पड़ रहा है। ये शिक्षक बच्चों के साथ ही अपने भविष्य के लिए भी मुख्यमंत्री से जल्द नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि, नियुक्ति प्रक्रिया कब शुरू होगी, इसके लिए अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

 

घर में मिला आरक्षक का शव – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z670k

Home / Bhopal / चयनित शिक्षकों के मुद्दे पर कांग्रेस का ट्वीट, कहा- संविधान की हत्या कर सत्ता पाने वालों से अधिकार मांग रहे हैं शिक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो