scriptउमा के शराबबंदी अभियान को कांग्रेस का समर्थन, पूर्व मंत्री बोले- ‘मुख्यमंत्री को हिम्मत करके शराबबंदी करना चाहिए’ | congress support uma bharti anti liquor campaign in mp | Patrika News

उमा के शराबबंदी अभियान को कांग्रेस का समर्थन, पूर्व मंत्री बोले- ‘मुख्यमंत्री को हिम्मत करके शराबबंदी करना चाहिए’

locationभोपालPublished: Feb 07, 2021 03:35:25 pm

Submitted by:

Faiz

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि, उमा भारती द्वारा शराबबंदी अभियान का फैसला स्वागत योग्य है। उमा के इस अभियान को कांग्रेस का भी पूरा सहयोग रहेगा।

news

उमा के शराबबंदी अभियान को कांग्रेस का समर्थन, पूर्व मंत्री बोले- ‘मुख्यमंत्री को हिम्मत करके शराबबंदी करना चाहिए’

भोपाल/ मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने शराब मुक्त प्रदेश बनाने के निर्णय पर अब राजनीति भी शुरु हो गई है। एक तरफ जहां उमा भारती सोमवार से प्रदेश में शराबबंदी और नशामुक्ति को लेकर अभियान शुरू करने जा रही हैं। इससे पहले ही कांग्रेस ने भी उमा के इस अभियान को समर्थन दे दिया है। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि, उमा भारती द्वारा शराबबंदी अभियान का फैसला स्वागत योग्य है। उमा के इस अभियान को कांग्रेस का भी पूरा सहयोग रहेगा।

पूर्व मंत्री शर्मा ने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते है कि, प्रदेश को शराब मुक्त राज्य बनाएंगे। शर्मा बोले एक तरफ शराब का प्रचार प्रसार करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उसको बेचने की व्यवस्था करते हैं। ये कैसे संभव है। मुख्यमंत्री ने अपने बयानों में कई बार कहा कि, माफियाओं को टांग देगे, लेकिन अब तक ऐसा कुछ हुआ तो है नहीं।

 

पढ़ें ये खास खबर- कर्मभूमि से जन्मभूमि तक निकाली श्री राम शोभायात्रा, हजारों की संख्या रैली में शामिल हुए लोग


मुख्यमंत्री को हिम्मत करके शराब बंदी कराना चाहिए- शर्मा

पीसी शर्मा ने कहा कि, उमा भारती के अभियान को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री को प्रदेश में गांधी जयंती के मौके पर शराब बंदी लागू कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि, न सिर्फ शराब बल्कि अन्य नशीले पदार्थों की ब्रिकी पर भी रोक लगना चाहिए। क्योंकि, इसका सबसे ज्यादा शिकार गरीब तबका हो रहा है, जिसका इस तबके पर सबसे ज्यादा बूरा असर हो रहा है। गरीब आदमी अपनी कमाई शराब और अन्य नशों में खर्च कर रहा है। इससे बच्चों की शिक्षा से लेकर उनके पोषण तक पर असर पड़ रहा है। शर्मा ने कहा कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हिम्मत करके शराब बंदी करना चाहिए।

 

पढ़ें ये खास खबर- CM शिवराज की बड़ी सौगातें, कहा- विकास का महायज्ञ है पंचवर्षीय कार्य योजना, दी जानकारी


अपराधों में भी आएगी कमी

पीसी शर्मा ने कहा कि, नशे की वजह से महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध में बढ़ोतरी हो रही है। इससे दूसरे तरह के अपराध और दुर्घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है। शर्मा ने कहा कि, प्रदेश में शराब माफिया पैर पसार रहे हैं, जिसपर लगाम लगना बेहद जरूरी है।

अपने गृह क्षेत्र पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z632f
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो