scriptआश्रम-3 की शूटिंग पर बवाल, गृहमंत्री बोले- शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी होगी | controversy on ashram 3 should be changed prakash jha bajrang dal | Patrika News
भोपाल

आश्रम-3 की शूटिंग पर बवाल, गृहमंत्री बोले- शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी होगी

प्रदेश में शूटिंग के लिए गाइडलाइन जारी होगी, जिला प्रशासन को दिखानी होगी स्क्रिप्ट…।

भोपालOct 25, 2021 / 04:08 pm

Manish Gite

aashram.png

भोपाल। रविवार को आश्रम-3 की शूटिंग के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा- शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी होगी।

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रकाश झा की वेबसीरीज के नाम को लेकर मचे बवाल के बाद सोमवार को सरकार एक्शन में नजर आए। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र का भी बड़ा बयान आया है। उन्होंने इसके लिए गाइडलाइन जारी करने की बात कही है। वहीं कहा है कि शूटिंग से पहले जिला प्रशासन को स्क्रिप्ट दिखाना जरूरी होगी। गृहमंत्री ने यह भी कहा है कि वेबसीरीज का नाम बदलने के पक्ष में हूं। इधऱ, वेबसीरीज की शूटिंग के दौरान मारपीट करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

 

प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्र ने फिल्म निर्माताओं से प्रश्न किया कि हमारी भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य बनाते ही क्यों हो? हिम्मत है तो दूसरे धर्म के बारे में ऐसा करके दिखाएं। गृहमंत्री ने कहा कि हम शूटिंग को लेकर स्थाई गाइडलाइन जारी करने वाले हैं। मीडिया से बात करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश में फिल्म-वेबसीरीज की शूटिंग करने वालों का स्वागत है, लेकिन मैं भी आश्रम का नाम बदलने का पक्षधर हूं। आश्रम नाम क्यों रखा? किसी दूसरे धर्म पर नाम रख कर बताओ?

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x852okk

रविवार को शूटिंग के दौरान तोड़फोड़

प्रकाश झा की वेबसीरीज आश्रम की शूटिंग इन दिनों भोपाल में चल रही है। पुरानी जेल परिसर में चल रही इस शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने टीम के सदस्यों के साथ मारपीट की और उपकरणों में तोड़फोड़ मचा दी थी। इस घटना में पांच सदस्य घायल भी हुए हैं। प्रकाश झा के ऊपर स्याही फेंकी गई। वैनिटी वैन समेत 5 गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई। गौरतलब है कि जिस समय बवाल मचा उस समय फिल्म एक्टर बॉबी देओल भी वहीं पर थे।

 

विस्तृत समाचारः वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग को लेकर बवाल, डायरेक्टर प्रकाश झा से झूमाझटकी

 

प्रकरण दर्ज नहीं कराएंगे झा

इधर, हंगामे के बाद प्रकाश झा ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत करने से इनकार कर दिया। पुलिस ने भी कहा है कि अभी तक शिकायत नहीं की गई है। आरोप है कि फ्लम में कथित तौर पर हिन्दू आश्रमों को बदनाम करने की कोशिश जारी है। मौके पर डीआईजी इरशाद वली समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया था। बजरंग दल कार्यकर्ता फिल्म का नाम और स्क्रिप्ट बदलने की मांग कर रहे थे।

 

दिग्विजय सिंह बोले- गृहमंत्री के पाले हुए गुंडे हैं

इधर, दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के जरिए बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भोपाल फिल्मों की शूटिंग के लिए काफी लोकप्रिय हो गया है। प्रकाश झा देश के ख्याति प्राप्त फिल्म निर्माता हैं। क्या प्रकाश झा की यूनिट को भोपाल पुलिस की ओर से संरक्षण नहीं देना चाहिए था? मुख्यमंत्रीजी और गृहमंत्री जी मध्यप्रदेश की जनता आपके पाले हुए गुंडों को कब तक बर्दाश्त करेगी?

 

प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान

इधर, भोपाल के प्रभारी मंत्री एवं पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि वेब सीरीज में हम यह देखेंगे, कोई ऐसा विषय होगा तो हम उसको प्रतिबंधित करेंगे। वेब सीरीज को लेकर कुछ भ्रम की स्थिति है। कल का घटनाक्रम नहीं होना था, जो भी हुआ दुर्भाग्यजनक है। सरकार के पास बात आती है तो बैठकर बातचीत से रास्ता निकल सकता था। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मप्र में फिल्म शूटिंग के लिए पर्याप्त सुरक्षा, साधन, जगह उपलब्ध कराई जा रही है।

Home / Bhopal / आश्रम-3 की शूटिंग पर बवाल, गृहमंत्री बोले- शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो