scriptAlert : मध्यप्रदेश में फिर बढ़ रहा कोरोना, इंदौर-भोपाल में सबसे अधिक मौतें | Corona rising in Madhya Pradesh, death in Indore-Bhopal | Patrika News
भोपाल

Alert : मध्यप्रदेश में फिर बढ़ रहा कोरोना, इंदौर-भोपाल में सबसे अधिक मौतें

लोग इसे कोरोना की तीसरी लहर ही आहट भी मान रहे हैं। ऐसे में हर किसी को अलर्ट रहने की जरूरत है।

भोपालNov 19, 2021 / 04:39 pm

Subodh Tripathi

मध्यप्रदेश में बढ़ रहा कोरोना, इंदौर-भोपाल में मौत

मध्यप्रदेश में बढ़ रहा कोरोना, इंदौर-भोपाल में मौत

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से तेज होने लगी है। प्रदेश के मुख्य शहरों में लोग कोरोना संक्रमित होने के साथ ही मर भी रहे हैं। हालही इंदौर में कोरोना से एक की मौत होने के बाद शुक्रवार को राजधानी भोपाल में भी एक चिकित्सक की कोरोना से मौत हो जाने के बाद हलचल मच गई है और लोग फिर से कोरोना से बचने के उपाय करने लगे हैं। कुछ लोग इसे कोरोना की तीसरी लहर ही आहट भी मान रहे हैं। ऐसे में हर किसी को अलर्ट रहने की जरूरत है।


केस 1. भोपाल में कोरोना से एक महिला चिकित्सक की मौत शुक्रवार सुबह हो गई है। उनका उपचार एम्स अस्पताल में चल रहा था, महिला चिकित्सक के साथ उनके पति भी कोरोना संक्रमित थे, दोनों को एक ही अस्पताल में एडमिट किया गया था, जिसमें महिला चिकित्सक रश्मि गुप्ता की तबियत अधिक खराब थी, उन्होंने शुक्रवार सुबह दम तोड़ दिया, उनके पति डॉ राजेंद्र गुप्ता जेपी अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में आई करीब 150 गर्भवती महिलाओं को कोरोना टेस्ट कराने के लिए फोन किया गया है।

केस 2. इंदौर में कोरोना के कारण 15 नवंबर को एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। यहां करीब साढ़े चार माह बाद कोरोना के कारण किसी मरीज की मौत हुई है। क्योंकि इससे पूर्व करीब 29 जून को कोविड के कारण मौत हुई थी। जिस व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हुई है, उनकी उम्र 69 साल थी, वहीं वे शुगर सहित अन्य बीमारियों से भी पीडि़त थे और उनके फेंफड़ों में करीब 90 प्रतिशत संक्रमण था।

मध्यप्रदेश में कोरोना का कोहराम
मध्यप्रदेश में जहां बुधवार को 7 कोरोना के नए केस सामने आए थे, वहीं गुरुवार को पिछले 24 घंटे में करीब 6 केस सामने आए हैं। इस प्रकार मध्यप्रदेश में कुल 71 कोरोना के एक्टिव केस हैं। प्रदेश में 17 नवंबर तक करीब 21147857 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं अब तक 792990 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 782386 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। वहीं करीब 10525 लोगों की मौत हो चुकी है। पॉजीटिविटी दर 0.009 प्रतिशत हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/Corona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

बिजली का बकाया बिल माफ, 15 दिसंबर से पहले करें यह काम

भोपाल में कोरोना से 1002 मौत

राजधानी भोपाल में शुक्रवार को कोरोना से अब तक 1002 मौत हो चुकी है। आश्चर्य की बात तो यह है कि महिला चिकित्सक और उनके पति दोनों को कोरोना के दोनों डोज लग चुके हैं।

मोदी सरकार ने वापस लिया कृषि कानून-भाजपा-कांग्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

इंदौर में 1392 मरीजों की मौतें

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना से अब तक करीब 1392 मरीजों की मौतें हुई है। चूंकि मध्यप्रदेश में इंदौर कोरोना का हॉट स्पॉट रहा है, ऐसे में यहां मौतें भी सबसे अधिक हुई है। इंदौर जिले में अब तक करीब 28,59,400 से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है। जिसमें से करीब अब तक कुल 1 लाख 53 हजार 278 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 151861 से अधिक मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

डेढ़ साल बाद खुलने वाले हैं स्कूल, नई गाइडलाइन के अनुसार होगी पढ़ाई

सरकार ने हटा दी पाबंदिया
मध्यप्रदेश सरकार ने बुधवार कोरोना संबंधी सभी पाबंदियों को हटा दिया है। ऐसे में अब किसी भी आयोजन के लिए किसी प्रकार की अनुमति नहीं लेनी होगी, साथ ही स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, हेल्थ क्लब, सिनेमाघर आदि सभी पूर्ण क्षमताओं के साथ खोले जाएंगे।

Home / Bhopal / Alert : मध्यप्रदेश में फिर बढ़ रहा कोरोना, इंदौर-भोपाल में सबसे अधिक मौतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो