scriptदेश का कर्ज, पिता का फर्ज: मार्मिक है ये तस्वीर, पिता को देखकर हंस देती है बेटी, सीएम ने भी किया सलाम | Corona Warriors: a touching picture of a policeman on duty | Patrika News
भोपाल

देश का कर्ज, पिता का फर्ज: मार्मिक है ये तस्वीर, पिता को देखकर हंस देती है बेटी, सीएम ने भी किया सलाम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तस्वीर को शेयर करते हुए टीआई को सलाम किया है।

भोपालApr 05, 2020 / 08:17 am

Pawan Tiwari

देश का कर्ज, पिता का फर्ज: मार्मिक है ये तस्वीर, पिता को देखकर हंस देती है बेटी, सीएम ने भी किया सलाम

देश का कर्ज, पिता का फर्ज: मार्मिक है ये तस्वीर, पिता को देखकर हंस देती है बेटी, सीएम ने भी किया सलाम

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। ये तस्वीर बहुत ही मार्मिक है। इस तस्वीर में एक पुलिसकर्मी पिता और वर्दी दोनों का फर्ज निभाते हुए दिखाई दे रहा है। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है- एक पिता होने का फर्ज और देश के बेटे होने का कर्ज़। इंदौर के निर्मल जी आप को और आप जैसे लाखों भारत मां के बेटे-बेटियों को सलाम।
https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1246503474885316608?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या है फोटो में
दरअसल, ये फोटो मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की है। यह फोटो इंदौर में तुकोगज थाने के टीआई निर्मल श्रीवास की है। निर्मल श्रीवास का घर थाने के पास ही है, लेकिन इन दिनों कोरोना वायरस के संकट को उबारने की जिम्मेदारी उनके कंधे पर है। ड्यूटी के कारण वो रात में घर नहीं जाते हैं बल्कि होटल में रूकते हैं। क्योंकि कहीं परिवार लोगों को किसी तरह का खतरा ना हो। वो फिछले पांच दिनों से अपने घर में नहीं रूके हैं। वो एक बार अपने घर जरूर जाते हैं पर किसी को टच नहीं करते हैं और ना ही घर के अंदर जाते हैं।
निर्मल श्रीवास दिन में सिर्फ एक बार भोजन करने घर जाते हैं। इस दौरान भी परिवार से दूर बैठते हैं। शनिवार को जब वे भोजन करने घर पहुंचे, तब पत्नी ने ये मार्मिक फोटो खींच लिया। रात को पापा को अपने बिस्तर पर ना पाकर मासूम बेटी काफी देर तक सोती नहीं है। निर्मल श्रीवास बाहर बैठकर खाना खा रहे हैं और दरवाजे से खड़ी मासूम बेटी उन्हें गौर से देख रही है।
सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीर
अब ये तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। लोग ऐसे पुलिसकर्मी को सलाम कर रहे हैं जो वर्दी के साथ पिता का भी फर्ज निभा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन है। लॉकडाउन के दौरान कई ऐसी तस्वीरें आई हैं जो बेहद मार्मिक हैं।

Home / Bhopal / देश का कर्ज, पिता का फर्ज: मार्मिक है ये तस्वीर, पिता को देखकर हंस देती है बेटी, सीएम ने भी किया सलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो