scriptशादी के विज्ञापन से मिली दुल्हन जेवर-नकदी ले भागी | crime | Patrika News
भोपाल

शादी के विज्ञापन से मिली दुल्हन जेवर-नकदी ले भागी

झांसे में लगी चपत: 72 साल के वृद्ध के साथ धोखाधड़ी, शातिर महिला के साथ बुजुर्ग दलाल गिरफ्तार

भोपालFeb 29, 2020 / 01:12 am

Pradeep Kumar Sharma

शादी के विज्ञापन से मिली दुल्हन जेवर-नकदी ले भागी

शादी के विज्ञापन से मिली दुल्हन जेवर-नकदी ले भागी

भोपाल. जिंदगी ने 72 बसंत और पतझड़ देखे, लेकिन दिल जवां है। पत्नी की मौत के बाद केयर टेकर रखने का विज्ञापन दिया, तो सतना की महिला मिली, लेकिन शादी के दूसरे ही दिन जेवर-नकदी ले भागी। ठगे गए बुजुर्ग तो चुप रहे, पर कोलकाता में रहने वाले एकलौते बेटे ने जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच में शिकायत की। पुलिस ने शादी कराने वाले बुजुर्ग दलाल शंकर उर्फ रामफल शुक्ला और दुल्हन रानी उर्फ सुनीता को गिरफ्तार किया। एएसपी क्राइम ब्रांच निश्चल झारिया ने बताया कि कोलार रोड निवासी सरकारी विभाग से रिटायर्ड 72 वर्षीय इंजीनियर की पत्नी का सालभर पहले देहांत हो गया। बुजुर्ग ने महिला केयर टेकर का विज्ञापन दे दिया। शंकर निवासी पन्ना ने फोन पर सतना निवासी रानी मिश्रा (40) की जानकारी दी। बताया कि बचपन में उसे बैल ने पेट में सींग मार दिया था, जिससे मां नहीं बन सकती। बात तय होने पर शंकर और रानी भोपाल पहुंचे। 20 फरवरी को बुजुर्ग ने घर में बने मंदिर के सामने शादी कर ली, लेकिन किसी को नहीं बताया।
सोनी से भी शादी
जालसाज ने बताया कि उन्होंने जबलपुर में भी सोनी से ठगी की है। सोनी ने मोबाइल और दो साडिय़ों के ठगे जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सोनी सरकारी कर्मचारी हैं।
कोटा से खुला राज
भोपाल के बुजुर्ग के पास कोटा, राजस्थान से 63 वर्षीय राजकुमार शर्मा का फोन आया। उन्होंने बताया कि दस दिन पहले उन्हें शंकर दुबे और रानी निवासी मिले थे। रानी से उनकी शादी हुई थी। वह उनके जेवर-नकदी लेकर भाग गई है। आपका नंबर मुझे मिला है। क्या उनको जानते हैं? यह सुनकर बुजुर्ग कहानी समझ गए।
जेवर से लाद दिया
बुजुर्ग ने अपनी पत्नी के सारे जेवर (15 तोला सोना) रानी को पहना दिए। अगले दिन शंकर ने बताया कि रानी की मां की तबीयत खराब है। सतना जाने के लिए बुजुर्ग ने दस हजार रुपए नकद दिए। रानी जेवर पहन कर चली गई। शंकर ने बताया कि मां की मौत हो गई। तेरहवीं के बाद ही आना होगा। इस पर बुजुर्ग ने कहा कि जल्दी क्रियाकर्म कर दो। उन्होंने इसके लिए 40 हजार रुपए भी इसके लिए भेज दिया। इसके बाद फोन बंद हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो