हजारों वाहनों की हर रोज आवाजाही फिर भी अनदेखी .. कहीं जान न ले ले ये गड्ढा

हजारों वाहनों की हर रोज आवाजाही फिर भी अनदेखी .. कहीं जान न ले ले ये गड्ढा

Shakeel Khan | Publish: Sep, 07 2018 10:32:43 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

- हजारों वाहनों की हर रोज आवाजाही फिर भी अनदेखी, प्रभात चौराहे पर हाल ...

शहर के बीचों बीच चौराहे पर एक गड्ढा जानलेवा बन सकता है। रोजाना हजारों वाहनों की यहां से आवाजाही है इनकी जांच के लिए दर्जनों पुलिसकर्मी यहां तैनात रहते हैं बावजूद इसके किसी का इस ओर ध्यान नहीं है। इस अनदेखी के कारण दो दिन पहले यहां एक हादसा उस वक्त हो गया जब एक दो पहिया वाहन चालक पेट्रोल पंप से लौट रहा था।

प्रभात चौराहे सड़क किनारे निर्माण कार्यों की अनदेखी वाहन चालकों पर भारी पड़ सकती है। यहां नालियों के निर्माण के दौरान गड्ढा छोड़ दिया गया। रोजाना यहां से हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। ट्रैफिक पुलिस भी इस चौराहे पर तैनात होती है बावजूद इसके इस ओर किसी ने अब तक ध्यान नहीं दिया। पिछले दिनों दो पहिया वाहन चालक यहां दुर्घटना का शिकार भी हो चुके है। इसके बाद भी नगर निगम अमले ने यहां सुधार नहीं कराया। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

 

वाहनों के दो शोरूम, सड़क बदहाल

वाहनों के दो शोरूम इस सड़क से लगे हुए हैं। एक पेट्रोल पंप और हॉस्पिटल भी है। यहां नालियों के निर्माण का काम अभी चल ही रहा है। इन सबके बाद भी रास्ते के एक गड्ढे को भरने न तो जनप्रतिनिधियों ने कोई ध्यान दिया और न ही अधिकारी इसकी सुध ले रहे हैं। एमपी नगर में प्राइवेट जॉब करने वाले सुधीर वर्मा ने बताया कि अशोका गार्डन में निवास है। हर रोज यहां से आवाजाही होती है। पेट्रोल पंप के पास इस गड्ढे के कारण कई हादसे हो गए लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है।

- अशोकागार्डन मोहल्ला विकास समिति के अजीज मोहम्मद खान के मुताबिक कॉलोनी और सड़कों में सुधार को लेकर समिति ने मुहिम चलाई है। जनसमस्याओं को प्रशासन की नजर में लाने का समिति काम कर रही है। अब तक सुरक्षा, सफाई इंतजाम, रोशनी सहित कई मामलों में समिति ने शिकायतें सीएम तक पहुंचाई हैं।

Ad Block is Banned