scriptDearness Allowance: इन कर्मचारियों को भी मिलेगा महंगाई भत्ता, 9 माह का एरियर भी देगी सरकार | Dearness allowance of these employees increased, they will also get 9 months' arrears | Patrika News
भोपाल

Dearness Allowance: इन कर्मचारियों को भी मिलेगा महंगाई भत्ता, 9 माह का एरियर भी देगी सरकार

मध्यप्रदेश में हाल ही में 12 लाख सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौगात दी गई थी। इसके बाद सरकार ने नगर निगम के विनियमित कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते की सौगात दे दी है।

भोपालApr 20, 2024 / 03:56 pm

Manish Gite

Dearness Allowance
मध्यप्रदेश में हाल ही में 12 लाख सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौगात दी गई थी। इसके बाद सरकार ने नगर निगम के विनियमित कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते की सौगात दे दी है। यह महंगाई भत्ता मई माह से बढ़ाने के आदेश दे दिए गए हैं। कर्मचारियों को 9 माह का एरियर्स भी दिया जाएगा।
नगर निगम भोपाल के आयुक्त हरेंद्र नारायण ने महंगाई भत्ता देने के आदेश जारी कर दिए हैं। महंगाई भत्ते में यह वृद्धि एक जुलाई 2023 से की गई है। ऐसे में बचे हुए 9 माह का एरियर भी तीन समान किस्तों में दिया जाएगा। शुक्रवार को सुबह नगर निगम के विनियमित कर्मचारियों ने शासन की ओर से बढ़ाए गए महंगाई भत्ते को जल्द लागू करने की मांग की थी। नगर निगम आयुक्त की ओर से जारी आदेश के बाद कर्मचारियों ने खुशी जाहिर की है। कर्मचारियों ने बताया कि महंगाई भत्ते की बढ़ोत्तरी से हर माह करीब 500 रुपए की वृद्धि वेतन में होगी।
महंगाई भत्ता एक जुलाई 2023 से लागू किया गया है। तभी से यह बढ़ा हुआ वेतन दिया जाएगा। पिछले 9 माह का एरियर किस्तों में दिया जाएगा। यह राशि मई, जून और जुलाई माह में तीन समान किस्तों में दी जाएगी। इससे विनियमित कर्मचारियों को अगले तीन माह तक हर माह 1500 रुपए और उस माह का बढ़ा हुआ डीए मिलेगा।
Good News- सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, आचार संहिता से पहले बढ़ाया 4 फीसदी महंगाई भत्ता

एमपी में हो गया 46 फीसदी

मध्यप्रदेश सरकार ने भी 12 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया है। आचार संहिता से पहले राज्य सरकार ने यह फैसला ले लिया था। यह महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2023 से लागू माना जाएगा। एरियर की राशि तीन समान किस्तों में जारी की जाएगी। राज्य के कर्मचारियों को अब 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

Hindi News/ Bhopal / Dearness Allowance: इन कर्मचारियों को भी मिलेगा महंगाई भत्ता, 9 माह का एरियर भी देगी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो