scriptDifficult to walk due to dilapidated road | सडक़ जर्जर होने से चलना मुश्किल | Patrika News

सडक़ जर्जर होने से चलना मुश्किल

locationभोपालPublished: Nov 26, 2023 08:38:08 pm

Submitted by:

Rohit verma

निजामुद्दीन कॉलोनी के हाल बेहाल, रहवासी हो रहे परेशान
भेल क्षेत्र के निजामुद्दीन कॉलोनी बी सेक्टर मार्केट की सडक़ जर्जर हो चुकी है। सडक़ पर गिट्टी निकल आई है, जिसके कारण दो पहिया वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार दो पहिया वाहन चालक फिसलकर गिरकर घायल तक हो चुके हैं।

bhel_sadak.jpg
इसके बाद भी अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। सडक़ किनारे नाली नहीं होने से घरों का गंदा पानी और सीवेज सडक़ पर बहता है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कॉलोनी में सीवेज निकासी की समस्या सबसे बड़ी है। डे्रनेज सिस्टम नहीं होने के कारण सीवेज सडक़ पर बहता है या फिर खाली पड़ी जमीन पर भरता है। इससे गंदगी और बदबू के कारण घर में बैठना तक मुश्किल होता है।
पानी सप्लाई नहीं होने से खरीदना पड़ रहा है
निजामुद्दीन कॉलोनी से लगी सिद्धार्थ नगर कॉलोनी में नगर निगम द्वारा पानी की सप्लाई नहीं किए जाने से कॉलोनी के लोगों को पीने और घरेलू उपयोग के लिए प्राइवेट लोगों से पानी खरीदना पड़ रहा है। रहवासियों का कहना है कि राजधानी में होने और नगर निगम को सभी तरह का टैक्स देने के बाद भी हम लोगों को पानी खरीदना पड़ रहा है। इनका कहना है नर्मदा जल तो दूर बोरिंग का भी पानी नहीं मिल रहा।
आज तक नहीं बनाई पानी निकासी की नाली
कॉलोनी में सडक़ किनारे पानी निकासी की नाली नहीं होने से घरों में उपयोग होने वाला पूरा पानी सडक़ पर बहता है। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
हमारी कॉलोनी में ड्रेनेज सिस्टम और पानी निकासी के लिए नाली नहीं होने से घरों से निकलने वाला गंदा पानी और सीवेज सडक़ पर बहता है। इसके कारण कॉलोनी के रहवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम द्वारा पानी की सप्लाई नहीं किए जाने के कारण लोगों को पानी खरीदना पड़ रहा है।
रामैया रावउदे, रहवासी सिद्धार्थ नगर कॉलोनी
कॉलोनी में कई बार पानी सप्लाई नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में दूसरी जगहों से पीने और उपयोग के लिए पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है। सीवेज की निकासी नहीं होने से ओवर फ्लो होता है।
जुबेर अली, रहवासी निजामुद्दीन कॉलोनी
हम यहां बीते 15 सालों से दुकान कर रहे हैं, तब से सडक़ ऐसी ही है। आज तक इसका सुधार नहीं किया गया। सडक़ पर गिट्टी निकली होने से दो पहिया वाहन चालकों के साथ राहगीरों को आने जाने में परेशानी होती है। नाली नहीं होने से घरों से निकलने वाला पानी सडक़ पर बहता है। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
कामिल अख्तर, दुकानदार निजामुद्दीन कॉलोनी
कॉलोनी में सबसे बड़ी समस्या सीवेज की है। डे्रनेज सिस्टम नहीं होने से घरों से निकलने वाला गंदा पानी और सीवेज सडक़ पर बहता है। इससे सडक़ खराब होने के साथ ही कॉलोनी के लोगों को आवागमन में परेशानी होती है।
जावेद आलम, रहवासी निजामुद्दीन कॉलोनी

ट्रेंडिंग वीडियो